SP से निष्कासन के एक दिन बाद अखिलेश ने की बैठक, ज्यादातर विधायक शामिल 

SP से निष्कासन के एक दिन बाद अखिलेश ने की बैठक, ज्यादातर विधायक शामिल बड़ी संख्या में अखिलेश के समर्थक उनके आवास के बाहर एकत्र होकर उनके समर्थन और पार्टी प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव के विरोध में नारेबाजी करते दिखे।

लखनऊ (भाषा)। उत्तर प्रदेश के ‘समाजवादी कुनबे' में हुई अब तक की सबसे बड़ी उथल-पुथल के बीच समाजवादी पार्टी (SP) से बर्खास्त मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनके पिता पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव के बीच आज शक्ति प्रदर्शन की होड़ लगी।

मुख्यमंत्री ने अपने आवास पर पार्टी विधायकों की बैठक बुलायी, जिसमें SP के 229 में से ज्यादातर विधायकों के साथ-साथ खासी तादाद में विधान परिषद सदस्यों ने हिस्सा लिया। इसके जरिये साबित करने की कोशिश की गयी कि अखिलेश अब सपा के सबसे मजबूत नेता हैं।

खबर लिखे जाने तक यह बैठक जारी थी। इसके बाद अखिलेश अपने अन्य समर्थकों के साथ मुलाकात कर सकते हैं। कुल मिलाकर SP के लिये आज का दिन बेहद अहम है।

अखिलेश और उनके हिमायती चाचा रामगोपाल यादव को कल SP मुखिया द्वारा पार्टी से बर्खास्त किये जाने के बाद शुरु हुआ ‘हाई वोल्टेज ड्रामा' मुख्यमंत्री आवास पर जारी रहा। बड़ी संख्या में अखिलेश के समर्थक उनके आवास के बाहर एकत्र होकर उनके समर्थन और पार्टी प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव के विरोध में नारेबाजी करते दिखे।

उधर, SP मुखिया मुलायम सिंह यादव ने अपने द्वारा घोषित किये गये पार्टी उम्मीदवारों की SP राज्य मुख्यालय पर बैठक बुलायी है। इस बैठक को लेकर काफी गहमागहमी है। खबर लिखे जाने तक यह बैठक शुरु नहीं हुई थी।

Share it
Top