मोदी कैबिनेट में जल्द बड़े बदलाव की संभावना

मोदी कैबिनेट में जल्द बड़े बदलाव की संभावनाप्रतीकात्मक फोटो।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट में मॉनसून सत्र के बाद बदलाव हो सकता है। वहीं इस बदलाव में कई चौंकाने वाले नाम भी शामिल हो सकते हैं। खबरों की माने तो मोदी कैबिनेट में राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी शामिल हो सकते हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि वह विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की जगह ले सकती हैं। दरअसल काफी लंबे वक्त से सुषमा स्वराज का स्वास्थ्य खराब चल रहा है।

राजनीति से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

खबरों की माने तो वसुंधरा राजे की जगह ओम माथुर को राजस्थान का मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है। बता दें, ओम माथुर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव हैं। वहीं मनोहर पर्रिकर के गोवा के मुख्यमंत्री बनने के बाद रक्षा मंत्रालय अरुण जेटली के पास है। ऐसे में उनके पास वित्त के साथ रक्षा दोनों मंत्रालय है। ऐसे में रक्षा मंत्रालय का प्रभार किसी और को सौंपा जा सकता है।

खबरों की माने तो महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस को रक्षामंत्री बनाया जा सकता है। हालांकि फड़नवीस खबरों का खंडन कर चुके हैं। खबरों की माने तो रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा का प्रमोशन किया जा सकता है। इसके अलावा 75 साल से ज्यादा के हो चुके कलराज मिश्रा को सक्रिय राजनीति से दूर कर उन्हें किसी राज्य का राज्यपाल बनाया जा सकता है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top