उत्तराखंड में 12 मार्च को कांग्रेस की सरकार हो जाएगी भूतपूर्वः नरेंद्र मोदी

उत्तराखंड में 12 मार्च को कांग्रेस की सरकार हो जाएगी भूतपूर्वः नरेंद्र मोदीनरेन्द्र मोदी की श्रीनगर में रैली।

श्रीनगर। हरिद्वार में एक रैली को संबोधित करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले उत्तराखंड के श्रीनगर जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि श्रीनगर एक पहाड़ी राज्य है और इसका जैसा विकास होना चाहिए, नहीं हुआ।

पीएम ने अपने संबोधन में कहा कि 11 मार्च को अभूतपूर्व नतीजे आएंगे और 12 को कांग्रेस की सरकार भूतपूर्व हो जाएगी। पीएम मोदी ने यहां कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगकर फौजियों का अपमान किया है। नोटबंदी पर पीएम ने कहा कि राजनीति के लिए नोटबंदी नहीं की। गरीबों के लिए की ये जंग कर रहा हूं। भ्रष्टाचारियों के खिलाफ ना मैं चैन से बैठूंगा, ना इनको चैन से बैठने दूंगा।

पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने OROP को 40 सालों तक लटकाए रखा। खंडूरी जी ने OROP को लेकर मुझसे लगातार मुलाकात की। पिछली सरकार के पास पेंशन का हिसाब-किताब ही नहीं था। कई सैनिकों का अता-पता ढ़ूंढने में मेरी आंखों में पानी आ गया। OROP पर कांग्रेस ने फौजियों का मजाक उड़ाया है। हमने 12 हजार करोड़ से ज्यादा देकर OROP लागू किया। फौज के प्रति सम्मान हमारी सरकार ने दिखाया। देश का फौजी अब वार नहीं सहेगा वो प्रतिवार करेगा.नोटबंदी राजनीति के लिए नहीं।

हरीश रावत के स्टिंग ऑपरेशन पर पीएम ने कहा कि कैमरे का सामने पकड़े गए, लेती-देती की चर्चा कर रहे थे। हमारे देश में कालाधन और भ्रष्टाचार का खेल चला। मैं ना चैन से बैठूंगा, ना इनको चैन से बैठने दूंगा। सबकुछ झेल लूंगा अपने देश के गरीबों के लिए। पद पर बैठकर जिन्होंने लूटा है, उनकी लूट की पाई-पाई वापस लानी है। ये चायवाला इन सबके खिलाफ मैदान में उतरकर आया है। राजनीति के लिए नोटबंदी नहीं की। गरीबों के लिए की ये जंग कर रहा हूं।

पीएम ने कहा कि ये चुनाव उत्तराखंड का भाग्य बदलने के लिए है। ये तपस्या और सामर्थ्य की भूमि है। सिक्किम जाकर देखिए, 8 लाख लोगों की जनसंख्या है और 20 लाख से ज्यादा टूरिस्ट वहां आते हैं। देशवासी मां गंगा में डुबकी लगाने आते हैं, चारधाम की यात्रा आने के लिए लालायित रहते हैं। यहां यात्री को बुलाने के लिए विज्ञापन देने की जरूरत नहीं होती। ब्रदीनाथ-केदारनाथ के कपाट बंद होने के बाद यहां की सरकार विज्ञापन देती है। देवभूमि पर आने के लिए किसी व्यक्ति को समझाने की जरूरत नहीं, सिर्फ व्यवस्था अच्छी की जाए।

पीएम मोदी ने कहा कि हम उत्तराखंड में प्रवासन और पर्यटन को प्राथमिकत देना चाहते हैं। राज्य और केंद्र मिलकर ये जिम्मेदारी निभाएंगे। चारधाम का रास्ता आजादी के बाद आज तक बारह मासी नहीं हो सकता था क्या? हमने 12 हजार करोड़ की लागत से चारधाम के लिए बारह मासी रोड बनाने का काम किया है।

चुनावी वादे करते हुए मोदी ने कहा कि उत्तराखंड की महिलाओं को सोलर एनर्जी से चलने वाला चरखा मिलेगा। एक सांसद को गैस कनेक्शन के 25 कूपन मिलते थे, लोग उनके पीछे दौड़ते थे। लकड़ी का चूल्हा जलाने से एक दिन में 400 सिगरेट का धुंआ एक मां के शरीर में जाता है। तीन साल के अंदर 5 करोड़ गरीब परिवारों को गैस का चूल्हा देने का लक्ष्य है। 1 करोड़ 80 लाख घरों में गैस का चूल्हा पहुंचा। उत्तराखंड में 'हरदा टैक्स' लगाते हैं, जो पूरे देश में कहीं नहीं लगता। लूटने वाली कांग्रेस को उत्तराखंड से साफ कर दीजिए।

Share it
Top