उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र नगर निकाय चुनाव में शिवसेना का भाजपा से 25 वर्ष पुराना गठबंधन तोड़ने का किया ऐलान 

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   26 Jan 2017 11:31 PM GMT

उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र नगर निकाय चुनाव में शिवसेना का भाजपा से 25 वर्ष पुराना गठबंधन तोड़ने का किया ऐलान शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे।

मुंबई (आईएएनएस)| महाराष्ट्र में होने वाले नगर निकाय चुनाव 2017 को लेकर शिवसेना ने गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ 25 वर्ष पुराना गठबंधन तोड़ने का ऐलान किया।

उपनगर गोरेगांव में गुरुवार शाम को पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कहा, "हम हर जगह भीख का कटोरा लेकर नहीं जाएंगे। इस गठबंधन में हमने 25 साल का समय बर्बाद किया। लेकिन अब और नहीं। शिवसेना नगर निकाय चुनाव में सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी और भाजपा से गठबंधन नहीं होगा।"

खादी ग्रामोद्योग आयोग के कैलेंडर व डायरी में महात्मा गांधी की जगह मोदी की तस्वीर की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा ने महात्मा गांधी तक को नहीं बख्शा और केवीआईसी की डायरी व कैलेंडर से उनकी तस्वीर तक हटा दी।

वे (भाजपा) उत्तर प्रदेश में राम मंदिर बनाने की बात कर रहे हैं। लेकिन अब उन्हें वहां ‘हे राम’ (हार) के लिए तैयार हो जाना चाहिए।
उद्धव ठाकरे अध्यक्ष शिवसेना

उन्होंने कहा, "वे (भाजपा) उत्तर प्रदेश में राम मंदिर बनाने की बात कर रहे हैं। लेकिन अब उन्हें वहां 'हे राम' (हार) के लिए तैयार हो जाना चाहिए।"

गठबंधन से अलग होने का कदम का समर्थकों ने तालियों से स्वागत किया चुनाव में अकेले उतरने का ठाकरे से आह्वान किया।

सभी सरकारी कार्यालयों व संस्थानों में सभी प्रकार की धार्मिक गतिविधियों को बंद करने के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के हालिया निर्देश को लेकर उन पर हमला करते हुए ठाकरे ने इसे वापस लेने की मांग की।

उन्होंने कहा, "शिवसैनिकों में मेरा पूरा विश्वास है। उनकी मदद से हम समस्त महाराष्ट्र में अकेले भगवा झंडा लहराएंगे।"

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top