Top

कांग्रेस से तालमेल की किसी पहल की जानकारी नहीं: शिवपाल 

कांग्रेस से तालमेल की किसी पहल की जानकारी नहीं: शिवपाल समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव।

बलिया (भाषा)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के कांग्रेस से गठबंधन की बार-बार हिमायत किये जाने के बीच सत्तारुढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने गुरुवार को कहा कि उन्हें कांग्रेस से तालमेल की पहल की कोई जानकारी नहीं है।

शिवपाल ने पूर्व मंत्री नारद राय के घर में आयोजित एक मांगलिक कार्यक्रम में शिरकत के दौरान संवाददाताओं से बातचीत में कांग्रेस के साथ गठबंधन की सम्भावना के सवाल पर कहा कि उन्हें ऐसी किसी भी पहल की कोई जानकारी नहीं है।

मुख्यमंत्री अखिलेश कांग्रेस के गठबंधन की बार-बार हिमायत कर रहे हैं। उनका कहना है कि वैसे तो SP अपने बलबूते सरकार बनाएगी लेकिन अगर कांग्रेस से गठबंधन हो जाएगा तो उसे 403 में से 300 से ज्यादा सीटें हासिल हो जाएंगी। शिवपाल ने कहा कि माफिया राजनेता और कानपुर से सपा के प्रत्याशी अतीक अहमद द्वारा इलाहाबाद के एक शिक्षण संस्थान में समर्थकों सहित गुंडागर्दी करने का मामला आज मीडिया के जरिये जानकारी में आया है। पार्टी उम्मीदवार की इस हरकत की जाँच के बाद जरुरी कार्रवाई की जायेगी।

नोटबंदी की तुलना अयोध्या में बाबरी मस्जिद ढहाये जाने की घटना से करते हुए SP नेता ने कहा कि जिस तरह से भाजपा ने मस्जिद को अचानक गिरवाकर देश को स्तब्ध कर दिया था, उसी तरह नोटबंदी करके पूरे मुल्क को हैरान कर दिया है।

SP महासचिव अमर सिंह के नोटबन्दी मसले पर प्रधानमंत्री नरेन्द मोदी का समर्थन करने के बारे में पूछे जाने पर शिवपाल ने कहा कि मीडिया सिंह से ही पूछे कि वह सपा के रुख से अलग बयान क्यों दे रहे है। SP प्रदेश अध्यक्ष से जब पूछा गया कि क्या प्रदेश विधानसभा के आगामी चुनाव में अमर सिंह सपा के स्टार प्रचारक होंगे, शिवपाल ने कोई टिप्पणी करने से इंकार किया। उन्होंने एक सवाल के जबाब में कहा कि SP ने अभी तक अपने 175 उम्मीदवार घोषित कर दिए है। पार्टी का केंद्रीय संसदीय बोर्ड सही समय पर शेष उम्मीदवारों की घोषणा करेगा।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.