BJP के 38वें स्थापना दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यकर्ताओं को दिया ये मंत्र

BJP के 38वें स्थापना दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यकर्ताओं को दिया ये मंत्रBJP का 38वां स्थापना दिवस।

नई दिल्ली। आज भारतीय जनता पार्टी (BJP) का 38वां स्थापना दिवस है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह बीजेपी मुख्यालय पहुंचे। यहां उन्होंने पंडित दीनदयाल उपाध्याय को श्रद्धांजलि दी।

पार्टी दफ्तर में अमित शाह और नरेंद्र मोदी ने एक दूसरे को मिठाई खिलाई। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री वैंकेया नायडू ने कहा कि बीजेपी 'सबका साथ सबका विकास' के एजेंडे पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि देश के अंतिम नगारिक का विकास हमारा लक्ष्य है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

स्थापना दिवस को देशभर के पार्टी कार्यकर्ता मना रहे हैं। इस बार यूपी में बीजेपी की शानदार जीत के बाद स्थापना दिवस और खास बन गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी के स्थापना दिवस के मौके पर देशभर के पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई दी। पीएम मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को स्थापना दिवस की बधाई देते हुए कार्यकर्ताओं को सेवा भाव से काम करने का मंत्र दिया।

पीएम मोदी ने ट्वीट में लिखा, ''मैं देशभर के बीजेपी कार्यकर्ताओं को स्थापना दिवस की बधाई देता हूं। हम गर्व से बीजेपी कार्यकर्ताओं की मेहनत को याद करते हैं, जिन्होंने एक-एक ईंट से पार्टी की इमारत को खड़ा किया। हमारे लिए ये गर्व की बात है कि देशभर के लोगों ने बीजेपी पर विश्वास जताया। हम लगातार भारत, गरीब और पिछड़ों की सेवा करते रहेंगे।''

कब हुई भारतीय जनता पार्टी का स्थापना

आपातकाल के दौरान भारतीय जनसंघ और दूसरे राजनीतिक दलों ने महागठबंधन किया और जनता पार्टी का जन्म हुआ। जनता पार्टी ने तत्तकालनी प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की नीतियों के खिलाफ चुनाव लड़ा और पार्टी को बड़ी जीत मिली। लेकिन जनता पार्टी में आंतरिक कलह पैदा हो गई और जनता पार्टी की सरकार अपना कार्यकाल भी पूरा नहीं कर सकी। इसके बाद भारतीय जनसंघ जनता पार्टी से अलग हो गई। 6 अप्रैल 1980 को भारतीय जनता पार्टी के नाम से नई पार्टी का गठन हुआ। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी पार्टी के पहले अध्यक्ष बने।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top