पलानीसामी के लिए आज अग्निपरीक्षा का दिन, मुख्यमंत्री पद के लिए साबित करेंगे बहुमत 

पलानीसामी के लिए आज अग्निपरीक्षा का दिन, मुख्यमंत्री पद के लिए साबित करेंगे बहुमत आज पलानीसामी को विधानसभा में बहुमत साबित करेंगे।

नई दिल्ली। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पद के लिए चल रही लड़ाई में आज पलानीसामी को विधानसभा में बहुमत साबित करना है। इस बहुमत के बाद ही उन्हें पूर्णरूप से तमिलनाडु के मुख्यमंत्री कहलाने का हक प्राप्त होगा, लेकिन पलानीसामी के लिए इसमें सबसे बड़ी मुश्किल उन्हीं की पार्टी यानि एआईएडीएमके के पन्नीरसेल्वम हैं।

विधानसभा का सेशन 11 बजे शुरू होगा। ऐसा तमिलनाडु की एसेंबली के 29 साल के इतिहास में पहली बार होगा। वहीं इस मामलें में पलानीसामी को उस वक्त झटका लगा जब विधायक और राज्य के पूर्व डीजीपी, आर नटराज ने कहा कि वे सीएम के विश्वास प्रस्ताव के खिलाफ मतदान करेंगे। नटराजन के इस फैसले के बाद अब 234 सदस्यों वाली विधानसभा में सीएम समर्थक विधायकों की संख्या कम होकर 123 पर सिमट गई है।

हालांकी विधानसभा में अपनी बहुमत साबित करने के लिए 118 विधायकों के समर्थन की ज़रूरत है, लेकिन पलानीसामी का दावा है कि आर नटराज के खिलाफ जाने के बाद भी उनके पास बहुमत से 5 ज्यादा 123 विधायकों का समर्थन है।

Share it
Top