गोवा विधानसभा चुनाव परिणाम 2017 LIVE 

गोवा  विधानसभा चुनाव परिणाम 2017 LIVE गोवा विधानसभा।

पणजी (आईएएनएस)। गोवा विधानसभा चुनाव परिणाम 2017 के लिए मतगणना शुरू हो चुकी है। गोवा में विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना शनिवार सुबह आठ बजे से शुरू हो गई। निर्वाचन अधिकारियों का कहना है कि सबसे पहले पोस्टल बैलेट की मतगणना की जा रही है। उसके बाद इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) की मतगणना की जाएगी।

पणजी के बाल भवन, मारगाओ में गवर्मेट कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकॉनोमिक में लगभग 2,500 ईवीएम मशीनों की मतगणना की जाएगी। राज्य में कुल 40 विधानसभा सीटें हैं जिसमें से भाजपा ने 36 सीटों, आम आदमी पार्टी ने 39 सीटों, कांग्रेस ने 37 सीटों और महाराष्ट्र गोमांतक पार्टी ने 25 सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे। राज्य में चार फरवरी को मतदान हुए थे।

गोवा रुझान: शुरुआती रुझानों के तहत कांग्रेस तीन सीटों पर आगे, भाजपा एक, महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी एक और गोवा फारवर्ड पार्टी दो सीटों पर आगे।

मुख्यमंत्री पार्सेकर 1,000 वोटों से पीछे

गोवा के मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पार्सेकर शनिवार को जारी मतगणना में उत्तरी गोवा की मंद्रेम विधानसभा सीट से मतगणना के पहले दौर के बाद अपने कांग्रेस प्रतिद्वंद्वी दयानंद सोप्टे के मुकाबले पीछे चल रहे हैं। पार्सेकर 6,000 वोटों की गिनती होने तक सोप्टे से 1,000 वोटों से पीछे थे। एक घंटे की मतगणना पूरी होने के बाद कांग्रेस 40 में से छह सीटों पर और भाजपा दो सीटों पर आगे थी।

Share it
Top