संसद में नोटबंदी पर बवाल, आनंद शर्मा ने कहा- किसान धोती में क्रेडिट कार्ड नहीं रखता

संसद में नोटबंदी पर बवाल, आनंद शर्मा ने कहा- किसान धोती में क्रेडिट कार्ड नहीं रखतासंसद भवन

नई दिल्ली। बुद्धवार से संसद का शीतकालीन सत्र शुरू हो चुका है। राज्यसभा में नोटबंदी पर चर्चा जारी है। राज्यसभा में कांग्रेस के सांसद आनंद शर्मा ने कहा कि हम कालाधन और आतंकवाद के खिलाफ हैं। सरकार ने नोटबंदी का निर्णय गलत समय लिया। इससे किसानों को और आम आदमी को बहुत दिक्कत हो रही है।

उन्होंने कहा कि यह फैसला बिना किसी तैयारी के लिया गया। किसान धोती में क्रेडिट कार्ड नहीं रखता। सरकार देश में आर्थिक अराजकता फैला रही है। पैसा निकालने पर पाबंदी का हक आपको किसने दिया। हमारा पैसा रोकने का हक आपको किसने दिया।

उन्होंने कहा कि सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था की रीढ़ तोड़ दी है। एक तरफ किसान परेशान हैं और दूसरी ओर कर्नाटक में BJP नेता की बेटी की 500 करोड़ रुपये की लागत वाली शादी हो रही है। 500 करोड़ कहां से आए। लोग अस्पतालों में, बेटी-बेटे की शादी, रोजमर्रा के खर्चे को लेकर परेशान हो रहे हैं।

आनंद शर्मा ने सवाल किया कि पीएम की रैली का पेमेंट क्या क्रेडिट कार्ड से हो रहा है। जब टीवी खोलो पीएम मोदी निकल आते हैं। उन्होंने कहा कि नोटबंदी की खबर महीनों पहले अखबार में कैसे छप गईं। पीएम ने गोपनीयता की बात कही थी कि अगर हम पहले बता देते तो आतंकी फायदा उठा लेते। लेकिन ये खबर कैसे छपी। आपने गोपनीयता नहीं रखी।

इस पर BJP सांसद पीयूष गोयल ने कहा कि पूरा देश पीएम के फैसले का स्वागत कर रहा है। आनंद शर्मा का अर्थशास्त्र कमजोर है। पहली बार ईमानदारी को सम्मान और बेईमान को नुकसान हुआ है।

आनंद शर्मा के सवाल का जवाब देते हुए पीयूष गोयल ने कहा कि नोटबंदी की गोपनीयता से ही बेईमान आज तकलीफ में हैं। लोग जानते हैं कि पीएम का यह कदम देशहित में है। लोग कुछ दिन का कष्ट सहने को तैयार हैं। प्रधानमंत्री को यह कड़ा फैसला लेने का अधिकार था। दरअसल, नोटबंदी के मुद्दे पर विपक्ष सरकार के खिलाफ़ एकजुट दिख रहा है। इससे पहले सोमवार को कांग्रेस, टीएमसी, सीपीएम, आरजेडी समेत कई दलों की बैठक हुई।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.