एनडीए का हिस्सा बना जदयू, पार्टी में फूट से इनकार

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   19 Aug 2017 5:54 PM GMT

एनडीए का हिस्सा बना जदयू, पार्टी में फूट से इनकारनीतीश कुमार, मुख्यमंत्री बिहार।

पटना (भाषा)। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में जदयू ने आज अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में एक प्रस्ताव पारित किया, जिससे पार्टी के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में औपचारिक तौर पर शामिल होने का रास्ता साफ हो गया। इस बाबत घोषणा करते हुए पार्टी के प्रधान महासचिव के सी त्यागी ने पार्टी में किसी तरह की फूट से साफ इनकार किया।

गौरतलब है कि नीतीश के भाजपा के साथ मिलकर बिहार में सरकार बनाने से जदयू के वरिष्ठ नेता शरद यादव नाखुश हैं और उनकी अगुवाई में पार्टी का एक गुट आज पटना में अपनी अलग बैठक कर रहा है।

के सी त्यागी ने पत्रकारों को बताया, ' 'जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में एनडीए का हिस्सा बनने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई। ' ' उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने राजद-जदयू-कांग्रेस के महागठबंधन से जदयू के बाहर निकलने के पार्टी की बिहार इकाई के फैसले पर भी मुहर लगाई।

राजनीति से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

नीतीश की अगुवाई वाले जदयू ने जुलाई के आखिरी हफ्ते में महागठबंधन से नाता तोड़कर भाजपा के साथ सरकार बना ली थी। के सी त्यागी ने कहा, ' 'हमारे अध्यक्ष नीतीश कुमार के साथ हाल में एक मुलाकात में भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह ने उनसे जदयू को एनडीए में लाने का अनुरोध किया था, राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने इसे मंजूरी दी और अब हम एनडीए का हिस्सा हैं। ' '

पत्रकारों से बातचीत के दौरान के सी त्यागी के साथ पार्टी के नेता आर सी पी सिंह, हरिवंश और पवन वर्मा भी थे। के सी त्यागी ने पार्टी में किसी तरह की फूट से साफ इनकार किया।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top