जाति और परिवारवाद नहीं ‘पॉलिटिक्स ऑफ परफारमेंस’ चाहती है BJP: अमित शाह

जाति और परिवारवाद नहीं ‘पॉलिटिक्स ऑफ परफारमेंस’ चाहती है BJP: अमित शाहलखनऊ में आय़ोजित कार्यक्रम में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह।

लखनऊ (भाषा)। भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों से पहले SP और BSP पर जोरदार हमला बोलते हुए आज कहा कि BJP जातिवाद और परिवारवाद की राजनीति नहीं चाहती बल्कि ‘पॉलिटिक्स आफ परफारमेंस' चाहती है।

अमित शाह ने यहां बाबू बनारसी दास विश्वविद्यालय में ‘यूपी के मन की बात' कार्यक्रम में युवाओं से सीधा संवाद करते हुए कहा, ‘‘जातिवाद हावी है। ज्यादातर पार्टियां परिवार की पार्टियां बनकर रह गयी हैं। वहां बेटा होते ही तय हो जाता है कि पार्टी का अगला नेता कौन होगा। कांग्रेस का अगला अध्यक्ष कौन होगा, ये आप सब बता सकते हैं।''

उन्होंने कहा, ‘‘आप ये कभी नहीं बता सकते कि BJP का अगला अध्यक्ष कौन होगा? जातिवाद और परिवारवाद ने राजनीति में जवाबदेही कम की है और काम का महत्व कम कर दिया है. भाजपा चाहती है कि ये देश ‘पॉलिटिक्स आफ परफारमेंस' की ओर बढ़े। जो काम करेगा, जनता उसे स्वीकार करेगी और जो नहीं करेगा, जनता उसे निकाल देगी।''

शाह ने कहा कि जनतंत्र के जिम्मेदार नागरिक के नाते सोचना होगा कि देश कैसा हो। युवाओं को इस बारे में सोचना होगा। लोकतंत्र को जातिवाद से उपर उठाना होगा।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top