प्रधानमंत्री मोदी ने मंत्रियों से पिछले तीन महीने में की गई यात्राओं का मांगा ब्योरा

प्रधानमंत्री मोदी ने  मंत्रियों से पिछले तीन महीने में की गई यात्राओं का मांगा ब्योराप्रधानमंत्री ने अपने मंत्रियों से पिछले तीन माह का दौरा मांगा है।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने मंत्रिमंडल से पिछले तीन माहीने के दौरान की गई यात्राओंं का ब्योरा मांगा है।

सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री ने हाल ही में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में सभी मंत्रियों को यह निर्देश दिया है कि सोमवार तक इस संबंध में पूरी जानकारी देनी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पीएमओ ने इस काम को लेकर मंत्रियों से समन्वय की जिम्मेदारी ग्रामीण विकास मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर को दी गई है।

सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री ने सभी मंत्रियों को पिछले तीन महीने के दौरान उनकी शहर से बाहर की यात्रा के कार्यक्रमों का विवरण देने को कहा गया है। जो मंत्री यात्रा पर नहीं थे तो उन्हें यह बताना होगा कि वो दिल्ली में थे तो क्या मंत्रालय जा रहे थे। इस प्रक्रिया का उद्देश्य यह जानना भी है कि क्या वे कार्यालय के कार्य और चुनाव क्षेत्र के दायित्वों के बीच संतुलन बिठा रहे हैं या नहीं।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री ने अपने सभी मंत्रियों को निर्देश दिए थे कि वे सभी अपने क्षेत्रों में जाकर नोटबंदी और कैशलेस के फायदे बताएं। दरअसल, पिछले कुछ समय से सरकार नोटबंदी के मुद्दे पर विपक्ष के निशाने पर रही है, यही कारण है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सीधे जनता से संवाद करना चाहते हैं।

Share it
Top