राहुल गांधी हमेशा संसद के बाहर बोलते हैं : रुडी

राहुल गांधी हमेशा संसद के बाहर बोलते हैं : रुडीराहुल गांधी, कांग्रेस उपाध्यक्ष

कोलकाता (भाषा)। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की आलोचना करते हुए केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रुडी ने आज कहा कि वह हमेशा संसद के बाहर बोलना पसंद करते हैं। साथ ही उन्होंने विपक्ष पर लोकसभा नहीं चलने देने का आरोप लगाया।

रुडी ने यहां दो कार्यक्रम के इतर संवाददाताओं से कहा, ‘‘कांग्रेस उपाध्यक्ष हमेशा संसद के बाहर मीडिया के सामने बोलते हैं और देश उन्हें संसद के अंदर बोलते हुए देखना चाहता है।'' राहुल के बयान के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, ‘‘संसद के अंदर उन्हें सीट आवंटित है और मेरा भी मानना है कि उनके सामने का माइक्रोफोन काम करता है। अगर संसद के अंदर बोलने का अवसर वह नहीं उठा पा रहे हैं तो उनकी सहायता भगवान करें।'' राहुल ने कहा था कि उन्हें संसद के अंदर नहीं बोलने दिया जा रहा है।

लोकसभा के शीत सत्र के बर्बाद होने के बारे में पूछने पर भाजपा नेता ने कहा, ‘‘यह कहना विचित्र है कि सत्तारूढ़ दल चर्चा से भाग रहा है। विपक्ष नोटबंदी पर चर्चा नहीं करना चाहता। और आज संसद :सत्र: का अंतिम दिन था।''

उन्होंने कहा, ‘‘उनकी (विपक्ष) केवल इतनी ही सफलता थी कि उन्होंने संसद सत्र को बाधित किया।'' उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने अपने सांसदों को निर्देश दिया कि सदन को बाधित किया जाए।

Share it
Top