राम मंदिर का मुद्दा हमेशा जीवित रहेगा: कटियार

राम मंदिर का मुद्दा हमेशा जीवित रहेगा: कटियारभारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता विनय कटियार

फैजाबाद (भाषा)। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता विनय कटियार ने कहा है कि राम मंदिर का मामला हमेशा जीवित रहेगा। यह पार्टी का बुनियादी मुद्दा है और इस पर कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

उन्होंने कल कहा था कि उनका बयान उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव से संबंधित नहीं है, लेकिन किसी भी कीमत पर अयोध्या में राम मंदिर जरुर बनाया जाएगा। यह भाजपा का बुनियादी मुद्दा है और पार्टी इसे छोड नहीं सकती है।

कटियार ने दावा किया, ‘‘राम मंदिर आंदोलन करीब 30 साल पहले मेरे द्वारा शुरु किया गया था, जो भाजपा के लिए इतनी बडी छलांग का आधार बना।'' उन्होंने कहा, ‘‘राम मंदिर का मुद्दा राज्य के विधानसभा चुनाव से जोड़ने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन यह एक पुराना मामला है। मंदिर का निर्माण नहीं होने तक इसे निश्चित रुप से बार-बार उठाया जाता रहेगा।'' उल्लेखनीय है कि उच्चतम न्यायालय ने हाल में ही कहा था कि चुनाव कानून प्रावधान के तहत ‘धर्म, नस्ल, जाति, समुदाय अथवा भाषा' के आधार पर मतदान की अपील करना ‘भ्रष्ट आचरण' माना जाएगा।

उल्लेखनीय है कि राम मंदिर मुद्दे पर कटियार का बयान, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या के उस बयान के एक दिन बाद आया है, जिसमें मौर्या ने कथित तौर कहा था कि यदि भाजपा राज्य में पूर्ण बहुमत से आती है, तो अयोध्या में एक ‘विशाल' मंदिर का निर्माण किया जाएगा। मौर्या ने कहा था, ‘‘राम मंदिर आस्था का विषय है। यह दो माह में बनने वाला नहीं हैं। यदि भाजपा पूर्ण बहुमत से सत्ता में आती है तो चुनाव के बाद मंदिर का निर्माण कराया जाएगा।''

Share it
Top