जयंत चौधरी: इस बहुमत की सरकार से किसानों को मायूसी हुई है

आम चुनावों के मद्देनज़र राष्ट्रीय लोकदल के उपाध्यक्ष और पूर्व सांसद जयंत चौधरी से गाँव कनेक्शन की खास बातचीत।

Ranvijay SinghRanvijay Singh   3 April 2019 1:37 PM GMT

मुज़फ्फरनगर, उत्तर प्रदेश। राष्ट्रीय लोकदल के उपाध्यक्ष और पूर्व सांसद जयंत चौधरी ने गांव कनेक्शन से खास बातचीत करते हुए कहा कि इस बहुमत की सरकार से किसानों को मायूसी हुई है। अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचा है। जयंत चौधरी ने ये भी कहा कि बागपत पश्चिमी यूपी का सबसे प्रगतिशील जिला रहा है। इसके लिए चौधरी अजित सिंह ने काफी मेहनत की है। ये चुनाव हम लोग मुद्दों पर लड़ेंगे और इसी पर सरकार को घेरेंगे।

ये भी पढ़ें- ग्राउंड रिपोर्ट: जिस गांव से भीम आर्मी ने लड़ाई शुरू की, वहां के लोग चंद्रशेखर के बारे में क्या सोचते हैं?

जयंत चौधरी ने कहा, "ये बहुत महत्वपूर्ण चुनाव है जो देश की दिशा को तय करेगा। तत्कालीन सरकार ठीक तरह से काम नहीं कर रही है। आम लोगों को बहुत उम्मीदें थीं कि बहुमत सरकार आई है तो सामाजिक सुधार और कृषि में व्यापक सुधार को लेकर अच्छा काम करेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। मोदी जी ने वादे भी बहुत किए, 600 सभाओं में स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू करने की बात कही लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में कोई सुधार नहीं हुआ बल्कि किसानों के घर में आर्थिक संकट पैदा हुए हैं। इसका प्रभाव पूरी अर्थव्यवस्था पर पड़ा है।"

"धर्म के विषयों को लेकर, ऐसे मद्दों पर चुनाव होते रहे हैं जो लोगों में उत्तेजना बढ़ाएं, जिससे उनकी भावनाएं भड़क जाएं लेकिन मैं समझता हूं कि अब जो है सही मुद्दों पर चुनाव होना चाहिए। इन्होंने (भाजपा ने) बातें बहुत की हैं, मीटिंग की हैं लेकिन ज़मीन पर, धरातल पर कुछ भी नहीं हुआ,"- रालोद उपाध्यक्ष आगे बताते हैं।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top