पंजाब में नशे की समस्या से निपटेगा विशेष कार्य बल: अमरिंदर    

पंजाब में नशे की समस्या से निपटेगा विशेष कार्य बल: अमरिंदर     अमरिंदर सिंह

पटियाला (भाषा)। कांग्रेस नेता अमरिंदर सिंह ने आज कहा कि उनकी सरकार पंजाब में नशे की समस्या पर लगाम लगाने के लिए ‘विशेष कार्य बल' का गठन करेगी और साथ ही राज्य को अधिक निवेश के अनुकूल बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उन्हें राज्य के विकास के लिए पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया है।

अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस ने पंजाब में शिअद-भाजपा गठबंधन सरकार के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर पर सवार होकर शानदार जीत दर्ज की। कांग्रेस को 117 विधानसभा सीटों में से 77 सीटों पर जीत मिली है। सतलुज यमुना लिंक नहर के विवादास्पद मुद्दे पर उन्होंने कहा कि यह देखना अहम है कि पंजाब के पास कितनी मात्रा में पानी उपलब्ध है।

राजनीति से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

उन्होंने कहा, ‘‘जब पंजाब के पास पर्याप्त पानी नहीं है तो अन्य राज्यों को पानी देने का प्रश्न ही नहीं उठता।'' कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार ने कहा कि वह चुनावी घोषणापत्र में पार्टी द्वारा किये गये सभी वादों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार राज्य में निवेश के अनुकूल माहौल बनायेगी। हम राज्य की औद्योगिक नीति को अधिक उदार बनायेंगे।'' उन्होंने कहा कि शीर्ष उद्योगपति पंजाब में कारोबार स्थापित करने के लिए उनके संपर्क में हैं।

अमरिंदर ने कहा कि राज्य में नशे की समस्या से निपटने के लिए विशेष कार्यबल का गठन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि देश में कांग्रेस के पक्ष में एक नई लहर है। राज्य में नवागंतुक आप के चुनावी प्रदर्शन पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘‘आप का गुब्बारा फूट गया है। पंजाब में आप की कोई लहर नहीं थी। पार्टी का प्रचार केवल सोशल मीडिया पर था।''

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top