श्रीनगर लोकसभा उपचुनाव : शुरुआती घंटों में कुछ ही मतदाता पहुंचे

श्रीनगर लोकसभा उपचुनाव : शुरुआती घंटों में कुछ ही मतदाता पहुंचेश्रीनगर लोकसभा उपचुनाव।

श्रीनगर (आईएएनएस)। जम्मू एवं कश्मीर में श्रीनगर संसदीय सीट के लिए हो रहे उपचुनाव के तहत रविवार को वोट डाले जा रहे हैं। इसके लिए तीन जिलों, श्रीनगर, बडगाम तथा गांदरबल जिलों में मतदान सुबह सात बजे शुरू हो गया। हालांकि शुरुआती घंटों में बहुत कम मतदाता मतदान केंद्रों पर नजर आए। श्रीनगर में अमीरा कदल, बटमालू, सोनावर, ईदगाह, हब्बा कदल विधानसभा क्षेत्रों में सुबह बहुत कम मतदाता मतदान के लिए पहुंचे।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

प्रशासन का कहना है कि दिन चढ़ने के साथ-साथ मतदाताओं के मतदान प्रतिशत बढ़ने की उम्मीद है। गांदरबल जिले में हरन, बलमूरा और दुदरहाना मतदान केंद्रों पर कोई भी मतदाता मतदान करने नहीं पहुंचा। कंगन में मतदान केंद्रों पर बहुत ही कम मतदाता दिखाई दिए, जबकि चंदूरा निर्वाचन क्षेत्र में मतदाताओं की कोई कतार दिखाई नहीं दी। बड़गाम जिले के बीरवाह निर्वाचन क्षेत्र के मतदान केंद्र पर कुछ ही मतदाता पहुंचे। अलगाववादियों ने इन चुनावों के बहिष्कार का आह्वान किया है।

अर्धसैनिक केंद्रीय रिजर्व पुलिसबल (सीआरपीएफ) की 200 से अधिक कंपनियों और पुलिस की 25 कंपनियों को श्रीनगर, बडगाम और गांदरबल जिलों में तैनात किया गया है। इस दौरान कुल 1,261,397 मतदाता 1,559 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। सत्तारूढ़ पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार नजीर अहमद खान और पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारुख अब्दुल्ला चुनावी मैदान में एक-दूसरे के आमने-सामने हैं। इसके अलावा नौ और उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। मुख्य मुकाबला नजीर अहमद खान और फारुख अब्दुल्ला के बीच है। मतदान शाम पांच बजे तक होगा और मतगणना 15 अप्रैल को होगी।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top