ओडिशा में मंत्रिमंडल में फेरबदल से पहले दस मंत्रियों ने इस्तीफा दिया, 11 शपथ लेंगे

ओडिशा में मंत्रिमंडल में फेरबदल से पहले दस मंत्रियों ने इस्तीफा दिया, 11 शपथ लेंगेमुख्यमंत्री नवीन पटनायक। 

भुवनेश्वर (भाषा)। ओडिशा के दस मंत्रियों ने अपने पद से इस्तीफा देते हुए मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के तीन साल पुराने मंत्रिमंडल में फेरबदल करने का रास्ता साफ कर दिया।

आज इस्तीफा देने वाले मंत्रियों में प्रदीप कुमार अमत, देबी प्रसाद मिश्रा, लालबिहारी हिमिरिका, जोगेंद्र बेहेरा, पुष्पेंद्र सिंहदेव (सभी कैबिनेट दर्जा प्राप्त), अरुण कुमार साहू, संजय दासबर्मा, सुदाम मरांडी, प्रणब प्रकाश दास और प्रदीप पाणिग्रही (सभी राज्यमंत्री, स्वतंत्र प्रभार) शामिल हैं।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

फेरबदल रविवार को किए जाने की संभावना है। वर्ष 2014 में पटनायक के लगातार चौथी बार सत्ता में आने के बाद यह पहला फेरबदल होगा। पटनायक ने कहा, ‘‘मैं उन मंत्रियों का आभारी हूं जिन्होंने पार्टी के लिए काम करने की खातिर स्वैच्छिक रुप से इस्तीफा दे दिया।'' उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल में फेरबदल करने से सत्तारुढ़ बीजू जनता दल को लोगों की बेहतर सेवा करने में मदद मिलेगी।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कल राजभवन में शपथग्रहण समारोह हो सकता है। मंत्रिपरिषद में 11 लोगों को शामिल किए जाने की संभावना है। ओडिशा में मुख्यमंत्री को छोड़कर अधिकतम 22 मंत्री हो सकते हैं। इस बीच पटनायक ने इस्तीफा देने वाले मंत्रियों में से पांच को विभिन्न जिलों का पर्यवेक्षक नियुक्त कर दिया है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top