उन्नाव: शिक्षक और स्नातक के लिए 13-13 प्रत्याशी चुनाव मैदान में

उन्नाव: शिक्षक और स्नातक के लिए 13-13 प्रत्याशी चुनाव मैदान मेंशिक्षक निर्वाचन के लिए जनपद में 20 मतदेय स्थल बनाए गये हैं, जिसमें 4043 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे।

राजेंद्र नाथ, स्वयं कम्यूनिटी जर्नलिस्ट

उन्नाव। उत्तर प्रदेश विधान परिषद कानपुर खण्ड स्नातक, शिक्षक निर्वाचन के लिए मतदान आज होगा। शिक्षक निर्वाचन के लिए जनपद में 20 मतदेय स्थल बनाए गये हैं, जिसमें 4043 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे, जबकि स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए उपमतदेय स्थल बनाए गये हैं, जिसमें जनपद के 12726 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे। इस क्षेत्र में कानपुर नगर, कानपुर देहात तथा उन्नाव जनपद आते हैं।

शिक्षक व स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए 13-13 प्रत्याशी मैदान में हैं। शिक्षक निर्वाचन के लिए निवर्तमान एमएलसी राजबहादुर सिंह चन्देल निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में पांचवी बार चुनाव मैदान में हैं। वह 1992 से इसी क्षेत्र से लगातार एमएलसी हैं। जबकि पाण्डेय गुट के प्रान्तीय महामंत्री श्रीकान्त द्विवेदी तीसरी बार इसी क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं जो सदैव रनर प्रत्याशी रहे हैं, जबकि माध्यमिक शिक्षक संघ शर्मा गुट के हेमराज सिंह गौर जो पिछले निर्वाचन में तीसरे स्थान पर रहे थे वह भी चुनाव मैदान में पुन: खड़े हुए हैं।

चन्देल गुट के रमाशंकर मुन्ना मिश्रा तथा पाण्डेय गुट के विजय सिंह यादव तथा शर्मा गुट के दिनेश कुमार गुप्ता विद्रोही प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान में हैं। यद्यपि तीनों प्रत्याशियों को संगठन के पदाधिकारियों द्वारा निष्कासित कर दिया गया है। पिछले निर्वाचन में चुनाव लड़ चुके वित्तविहीन शिक्षक संघ के ओम प्रकाश बागी, सदगुरु प्रसाद मिश्र, हरिश्चनद्र दीक्षित पुन: चुनाव मैदान में हैं।

चुनाव प्रेक्षक से कर सकते हैं सम्पर्क

उन्नाव। उत्तर प्रदेश विधान परिषद कानपुर खण्ड स्नातक, शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए प्रेक्षक के रूप में पंकज यादव को तैनात किया गया है। यह जानकारी देते हुए अपर जिलाधिकारी वीएन यादव ने कहा है कि प्रेक्षक कानपुर के सर्किट हाउस में प्रवास कर रहे हैं। यदि किसी को निर्वाचन के सम्बन्ध में कोई शिकायत, समस्या हो तो प्रेक्षक से सम्पर्क कर शिकायत बता सकते हैं।

Share it
Top