यूपी: अखिलेश ने मैनपुरी सहित अन्य जिलों में हार की समीक्षा की 

यूपी: अखिलेश ने मैनपुरी सहित अन्य जिलों में हार की समीक्षा की सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी। 

लखनऊ (आईएएनएस/आईपीएन)। समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मैनपुरी सहित कई जनपदों के प्रत्याशियों तथा प्रमुख नेताओं से मुलाकात कर विधानसभा के चुनाव परिणामों की समीक्षा की। अखिलेश ने सोमवार को फरु खाबाद, इटावा, औरैया, मैनपुरी, फिरोजाबाद, कन्नौज, एटा और कासगंज जनपद के लोगों से भेंटकर पार्टी की हार की समीक्षा की।

सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया, ''विधानसभा चुनाव की समीक्षा बैठक में यह तथ्य निकलकर आया कि कुछ लोगों ने प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों के विरुद्ध आचरण कर भाजपा को समर्थन दिया। ऐसे लोगों को जिन्होंने पार्टी के अधिकृत प्रत्याशियों का विरोध कर अनुशासनहीनता की, उन्हें चिह्नित किया जा रहा है।''

उन्होंने कहा कि पार्टी संगठन को मजबूत बनाने के लिए अब युवा संगठनों सहित सभी फ्रंटल संगठनों और जिला, शहर इकाइयों को भी सक्रिय बनाने की कार्ययोजना बन रही है। इधर, 15 अप्रैल से सदस्यता भर्ती की तैयारी भी जोर शोर से की जा रही है।

प्रवक्ता ने कहा, ''अखिलेश यादव की छवि आज भी बेदाग है। उन्होंने अपने मुख्यमंत्रित्वकाल में विकास के जो कार्य किए, उनकी प्रशंसा देशभर में हुई है। विधानसभा में भी विपक्षी नेताओं ने उनकी मुक्त कंठ से सराहना की थी। जनहित की तमाम योजनाएं लागू कर उन्होंने प्रदेश को विकास की नई मंजिलों पर पहुंचाया है। राज्य का पत्ता-पत्ता इस बात का गवाही देता है कि अखिलेश यादव का मुख्यमंत्रित्व अवधि को स्वर्णिम काल कहा जा सकता है।''

चौधरी ने कहा कि ईवीएम से छेड़छाड़ की बात पर अब तो देशभर में चर्चा चल रही है। मध्यप्रदेश में की गई जांच में सबूत भी मिला है। उत्तर प्रदेश में भाजपा की ऐसी जीत संदेह जरूर पैदा करती है। केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा किसी भी हद तक जा सकती है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top