Top

धान रोपाई करते वक्त खेत में गिरा हाई टेंशन तार, एक ही परिवार के पांच महिलाओं की मौत

धान रोपाई करते वक्त खेत में गिरा हाई टेंशन तार, एक ही परिवार के पांच महिलाओं की मौत

उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले में करंट लगने से एक ही परिवार के पांच महिलाओं की मौत हो गई। ये महिलाएं अपने खेत में धान की रोपाई कर रही थी कि अचानक से खेत के ऊपर से जा रहा एक हाई टेंशन तार टूटकर खेत में लगे पोल पर गिर गया। जिससे करंट लगने से उनकी मौत हो गई।

यह घटना महाराजगंज जिले के फरेंदा थाना क्षेत्र के ग्राम चिलवारी की है। सोमवार की शाम हाईटेंशन तार टूटकर खेत में लगे पोल पर गिर गया। पोल का खेत की सतह से संपर्क होने के कारण पूरे खेत में करंट का प्रवाह दौड़ने लगा। जिससे सुभावती (55) पत्नी, राधिका (15), ममता (20), वंदना (20) और सोनी (20) की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई।

आक्रोशित ग्रामीणों ने लगाया जाम

ग्रामीणों ने शवों को धानी-फरेंदा मार्ग पर रखकर जाम लगाया। आक्रोशित ग्रामीणों का कहना था कि इस मामले में विद्युत विभाग के कर्मी सीधे तौर पर दोषी हैं, इसलिए उन पर कठोर कार्रवाई की जाए। जाम की सूचना पाकर एसपी रोहित सिंह सजवान, एसडीएम आरबी सिंह समेत कई अधिकारी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को शांत कराया।

मुख्यमंत्री ने घटना पर जताया शोक


इस मामले में सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतक परिवार वालों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है और हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है। इसके अलावा उन्होंने डीएम से बात कर दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.