मुंबई के डोंगरी में चार मंजिला इमारत ढही, 12 की मौत

मुंबई के डोंगरी में चार मंजिला इमारत ढही, 12 की मौत

मुंबई। मुंबई के डोंगरी में टांडेल गली में मंगलवार को चार मंजिला इमारत ढह गई। हादसे में 12 लोगों की मौत और पांच लोगों की घायल होने की खबर है। इमारत के मलबे में अभी भी 40 से अधिक लोगों के फंसे होने की आशंका है। मुंबई कारपोरेशन (बीएमसी) के अनुसार सुबह 11 बजकर 48 मिनट पर डोंगरी के टांडेल गली में अब्दुल हमीद शाह दरगाह के पीछे की केसरबाई नाम की काफी पूरानी बिल्डिंग का आधा हिस्सा गिर गया। राहत और बचाव कार्य के लिए (एनडीआरएफ) और दमकल विभाग की टीम भी मौके पर मौजूद है। लेकिन लगातार बारिश की वजह से बचाव कार्य में मुश्किलें आ रही है।

सोमवार को हिमाचल प्रदेश में भी गिरी थी बिल्डिंग

सोमवार को हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में चार मंजिला इमारत गिरने से सेना के सात जवानों समेत कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने सोमवार को बताया कि यह इमारत नाहन-कुमारहट्टी सड़क पर स्थित थी जो रविवार शाम की भारी बारिश के बाद धाराशायी हो गया। अधिकारियों ने बताया कि सेना के सात जवानों और एक नागरिक का शव अब तक मलबे से बाहर निकाला गया है।

महाराष्ट्र में एक तरह का तीसरा हादसा

महाराष्ट्र में बारिश के दौरान अपनी तरह का यह तीसरा हादसा है। इससे पहले मुंबई के मलाड के पम्पिरीपाड़ा में दीवार गिरने से हुए हादसे में 26 लोगों की जान चली गई थी। जिसपर मुंबई महानगर पालिका (BMC) की जांच जारी है। इसके अलावा कुछ दिन पहले पुणे में भी बारिश के की वजह से इमारत की दीवार गिरने से 15 लोगों की मौत हो गई थी।


मुंबई ही नहीं देश के कई इलाकों में बिल्डिग गिरने से कई लोग जान गंवा हो चुके हैं। पिछले साल इसी जुलाई में बारिश के दौरान नोएडा के शाहबेरी गांव में भी 6 मंजिला इमारत गिरने से 9 लोगों की मौत हो गई थी। जिसके बाद इमारतों के बनाने के तरीके और गुणवत्ता पर पूरे देश में सवाल उठा था।

(इनपुट- भाषा)

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top