Top

सुप्रीम कोर्ट का आदेश- उन्नाव केस से जुड़े मामले दिल्ली होंगे ट्रांसफर

सुप्रीम कोर्ट का आदेश- उन्नाव केस से जुड़े मामले दिल्ली होंगे ट्रांसफर

उन्नाव केस से जुड़े सभी मामले अब दिल्ली ट्रांसफर होंगे। सुप्रीम कोर्ट ने इसके लिए आदेश दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वह इससे जुड़े पहले के चार केस को दिल्ली ट्रांसफर करेगा। पीड़िता की मां ने केस को दिल्ली ट्रांसफर करने की मांग की थी, ताकि केस पर किसी भी बड़े नेता का प्रभाव नहीं आ सके। सुप्रीम कोर्ट अब इस मामले में दोपहर 12 बजे सुनवाई करेगा।

कोर्ट ने इस दौरान सीबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी को कोर्ट में उपस्थित रहने को कहा है। हालांकि सॉलिसिटर जनरल टी मेहता ने कोर्ट को बताया कि इस केस से जुड़े अधिकारी लखनऊ में हैं और दिल्ली में 12 बजे तक उनका पहुंचना संभव नहीं है। इसलिए उन्होंने इस मामले पर शुक्रवार को सुनवाई करने की मांग की। लेकिन चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने सुनवाई को स्थगित करने से मना कर दिया।

उन्होंने कहा कि सीबीआई प्रमुख जांच अधिकारियों से फोन पर बात करके इस मामले की जानकारी सुप्रीम कोर्ट को दें। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले से जुड़े केस का उत्तर प्रदेश सरकार से भी स्टेटस रिपोर्ट मांगा है। उधर सीबीआई की टीम लखनऊ पहुंच चुकी है। सीबीआई टीम ने रायबरेली के घटनास्थल का दौरा किया जहां पीड़िता के कार को एक ट्रक ने दुर्घटनाग्रस्त कर दिया था।

सीबीआई ने घटना के चश्मदीदों, ट्रक के ड्राइवर और क्लीनर से पूछताछ की। वहीं पीड़िता की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। केजीएमयू मेडिकल कॉलेज ने बुधवार शाम मेडिकल बुलेटिन जारी करते हुए कहा कि पीड़िता की हालत स्थिर लेकिन गंभीर बनी हुई है। वहीं पीड़िता की वकील की भी हालत नाजुक है।

यह भी पढ़ें- जब इस छात्रा ने पुलिस अधिकारी से पूछा- शिकायत करने पर उन्नाव जैसा एक्सीडेंट तो नहीं होगा?

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.