24 मार्च विश्व क्षय रोग दिवस: इंदौर में भारत के कई राज्यों से आएंगे हजारो लोग रक्तदान करने

24 मार्च विश्व क्षय रोग दिवस: इंदौर में भारत के कई राज्यों से आएंगे हजारो लोग रक्तदान करने24 मार्च विश्व क्षय रोग दिवस पर राष्ट्रिय रक्तदान का आयोजन होगा।

गाँव कनेक्शन संवाददाता

लखनऊ। सोशल वर्क माह एवं विश्व क्षय रोग दिवस पर देश की अग्रणी राष्ट्रीय स्तर पर कार्य कर रही समाजसेवी संस्था एम्पायर फाउण्डेशन द्वारा देश का प्रथम राष्ट्रिय महारक्तदान शिविर का आयोजन आगामी 24 मार्च को इंदौर स्कूल ऑफ सोशल वर्क इंदौर के परिसर में प्रातः 10 बजे से प्रारंभ होगा।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

उक्त जानकारी एम्पायर फाउण्डेशन के संस्थापक व राष्ट्रीय संयुक्त सचिव उन्नाव के अकील खान ने दी। अकील खुद भी रक्तदान शिविर में रक्तदाता के रूप में भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि यह देश का पहला रक्त शिविर है जिसमें सैकड़ों किमी एवं भिन्न-भिन्न प्रान्तों के लोग रक्तदान करने के लिए आ रहे हैं। जिसमें मुख्य रूप से उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, छतीसगढ़, राजस्थान आदि राज्यों के लोग शिविर में रक्तदान दे कर शिविर को सार्थक बनायेंगे। इंदौर में उपाध्यक्ष बीना सिंह के नेत्रत्व में आईएसएसडब्लू एवं एलुमिनाई आईएसएसडब्लू के सहयोग से की जा रही हैं। जिसका प्रतिनिधित्व डा. सुधा जैन एवं डा. मीनाक्षी कर रही हैं। उक्त शिविर में बड़ी संख्या में लड़कियां एवं महिलाएं रक्तदान के लिए सहमति एवं भागीदारी निभा रही हैं। ब्लड कलेक्शन सबसे बड़े सरकारी हॉस्पिटल एमवाच द्वारा डॉ. कविता शाह के नेत्रत्व में होगा।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Share it
Share it
Top