अब मोबाइल और ईमेल पर मंगाएं मेडिकल रिपोर्ट

अब मोबाइल और ईमेल पर मंगाएं मेडिकल रिपोर्टसिविल अस्पताल में इसी महीने से मरीजों को मोबाइल और मेल में मिलेगी मेडिकल रिपोर्ट।

लखनऊ। 26 जनवरी से सिविल अस्पताल में आने वाले मरीजों को जांच के लिए चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। यहां दूरदराज से आने वाले मरीजों को स्वास्थ्य सम्बन्धी कोई भी जांच कराने पर मात्र दो घंटे में उसकी विस्तृत जानकारी फोन पर मिल जाएगी।

इस संबंध में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी (सिविल) अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. आशुतोष दुबे ने बताया कि 26 जनवरी के बाद से मरीजों को जांच के लिए सिविल अस्पताल के चक्कर नही काटने पड़ेगे। इसके लिए सिविल अस्पताल पैथालॉजी में आनलाइन सिस्टम लागू हो जाएगा। इस सुविधा के जरिए न मरीजों को सिर्फ मोबाइल में बल्कि मेल के जरिये भी रिपोर्ट भेजी जाएगी।

दो घंटे मे मिलेगी जांच रिपोर्ट

मरीजों को जांच रिपोर्ट मात्र दो घंटे में उसके फोन और मेल पर मिलेगी। जांच कराने के बाद मरीज के फोन पर एक एसएमएस आएगा, जिसमें लिंक होगा। उस पर क्लिक करते ही मरीज अपनी रिपोर्ट देख सकेगा।

कागजी कार्रवाई से मिलेगा छुटकारा

मरीज जैसे ही पर्चा काउंटर पर पर्चा बनवाएगा, उसकी जानकारी ऑनलाइन कनेक्ट पैथोलॉजी के कंप्यूटर पर भी पहुंच जाएगी। इससे अस्पताल के स्टाफ को भी सुविधा होगी।

Share it
Share it
Share it
Top