सिर्फ चार गेंदों पर 92 रन देने वाले बॉलर पर लगा 10 साल का प्रतिबंध

सिर्फ चार गेंदों पर 92 रन देने वाले बॉलर पर लगा 10 साल का प्रतिबंधचार गेंदों पर 92 रन 

नई दिल्ली। चार गेंदों पर 92 रन बनवाने वाले बांग्लादेश के गेंदबाज पर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने 10 साल का प्रतिबंध लगा दिया है। गेंदबाज पर आरोप है कि उसने अंपायरों के फैसलों के विरोध में केवल चार वैध गेंदों पर 92 रन देकर जानबूझकर मैच गंवा दिया था। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने लालमाटिया क्लब के सुजोन महमूद को खेल को बदनाम करने का दोषी पाया गया है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

लालमाटिया क्लब को ढाका सेकेंड डिवीजन लीग में भाग लेने से अनिश्चितकाल के लिये रोक दिया गया है, जबकि उसके कोच, कप्तान और मैनेजर पर पांच साल का प्रतिबंध लगाया गया है। पिछले महीने लालमाटिया क्लब की टीम 50 ओवरों के एक मैच में केवल 14 ओवर में 88 रन पर आउट हो गई थी। इसके जवाब में उसकी विरोधी टीम एक्सिम क्रिकेटर्स ने केवल चार वैध गेंदों पर बिना किसी नुकसान के 92 रन बना दिये थे।

सुजोन ने ढाका में खेले गये इस मैच के पहले ओवर में 13 वाइड और 3 नोबाल की थीं। ये सभी गेंदें बाउंड्री पार गयी और इनसे टीम को 80 रन मिले। इस गेंदबाज ने जो चार वैध गेंदें की उनमें से तीन पर एक्सिम के सलामी बल्लेबाज मुस्ताफिजुर रहमान ने चौके लगाये और इस तरह से उनकी टीम केवल चार गेंदों पर लक्ष्य तक पहुंच गयी।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने इसके साथ ही इसी तरह से मैच गंवाने के लिए एक अन्य क्लब फीयर फाइटर्स को ब्लैक लिस्ट में डाल दिया है जबकि उसके गेंदबाज तसनीम हसन पर दस साल का प्रतिबंध लगा दिया है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top