पाकिस्तानी टीम के कप्तान अजहर अली एक मैच के लिए प्रतिबंधित  

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   27 Jan 2017 3:32 PM GMT

पाकिस्तानी टीम के कप्तान अजहर अली एक मैच के लिए प्रतिबंधित  पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान अजहर अली।

एडिलेड (आईएएनएस)| पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान अजहर अली पर एक मैच का प्रतिबंध और उनकी मैच फीस पर 40 प्रतिशत जुर्माना लगा है। आस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम एकदिवसीय मैच के दौरान सीमित ओवर गति के लिए अली पर जुर्माना लगा है।

अली के अलावा, पाकिस्तान टीम के सभी खिलाड़ियों पर भी उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगा है। पाकिस्तान की एकदिवसीय टीम के कप्तान अली और अन्य खिलाड़ियों पर यह जुर्माना मैदान पर मौजूद अंपायर सिमोन फ्राई और चेट्टीतोडी शमशुद्दीन के अलावा तीसरे अंपायर क्रिस गैफने एवं चौथे अधिकारी सैम नोगास्की द्वारा लगाया गया है।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट समिति (आईसीसी) ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, "आईसीसी के एमिरात समिति के मैच रैफरी जैफ क्रोवे ने अली पर प्रतिबंध लगाया है। उन पर तय समय के तहत धीमी ओवर गति से खेलने का आरोप है।"

बयान में कहा गया कि खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के समर्थक कर्मियों के लिए आईसीसी आचार संहिता के परिशिष्ट 2 और अनुच्छेद 2.5.1 के तहत धीमी ओवर गति से खेलने के लिए खिलाड़ियों की मैच फीस पर 10 प्रतिशत जुर्माना लगता है, वहीं टीम के कप्तान की मैच फीस पर लगने वाला जुर्माना दोगुना होता है।

अली पर यह दूसरी बार जुर्माना लगाया गया है। इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले साल जनवरी में तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के दौरान उन्होंने आईसीसी आचार संहिता के नियमों का उल्लंघन किया था।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top