भारत और अफगानिस्तान के बीच इस मैदान पर हो सकता है पहला टेस्ट मैच

भारत और अफगानिस्तान के बीच इस मैदान पर हो सकता है पहला टेस्ट मैचकोलकाता में खेला जा है सकता पहला मैच।

नई दिल्ली। भारत और अफगानिस्तान के बीच पहला टेस्ट मैच कोलकाता के ईडन गार्डंस स्टेडियम में खेला जा सकता है। एएनआई के मुताबिक फरवरी या मार्च 2018 में भारत और अफगानिस्तान के बीच ये टेस्ट मैच खेला जा सकता है।

दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड ईडन गार्डंस में मैच कराने को लेकर समझौता करने के करीब हैं। सोमवार को बीसीसीआई ने घोषणा की थी कि अफगानिस्तान अपना पहला टेस्ट मैच भारत के साथ खेलेगा। इसी वर्ष आईसीसी ने अफगानिस्तान और आयरलैंड को टेस्ट क्रिकेट खेलने का दर्जा दिया था।

ये भी पढ़ें- क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबरी, 2023 में क्रिकेट वर्ल्ड कप की मेजबानी करेगा भारत

खबरों के मुताबिक आयरलैंड की टीम अपना पहला अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच मई 2018 में पाकिस्तान के खिलाफ खेल सकती है। अफगानिस्तान के लिए भारत दूसरे घरेलू मैदान की तरह है। सुरक्षा कारणों की वजह से अफगान टीम अपने सभी घरेलू मैच भारत में खेलती है।

ग्रेटर नोएडा का शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉमप्लेक्स अफगानिस्तान टीम का घरेलू मैदान है। बीसीसीआई यहां पर भी पहले टेेस्ट मैच का आयोजन करा सकती थी लेकिन कथित भ्रष्टाचार के आरोप में बीसीसीआई ने इस केंद्र पर अस्थाई प्रतिबंध लगा दिया है। इसके वजह से अफगानिस्तान के साथ भारतीय टीम के कोलकाता में अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने की प्रबल संभावना हैै।

यह भी पढ़ें: राजनीति ने बिगाड़ा बिहार का ‘खेल’

भारतीय टीम को जनवरी से लेकर फरवरी तक दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना है। वहीं जुलाई में उसे इंग्लैंड का भी दौरा करना है। बीच में इंडियन प्रीमियर लीग के मैच होंगे, इसलिए अफगानिस्तान के साथ फरवरी-मार्च में ही मैच कराए जाने की संभावना ज्यादा है। अगर अफगानिस्तान की टीम भारत के साथ टेस्ट मैच खेलती है तो पाकिस्तान, जिम्बाब्वे और बांग्लादेश के बाद भारत के खिलाफ पहला अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच खेलने वाली वो चौथी टीम बन जाएगी।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top