मिजोरम की एजल एफसी टीम ने मोहन बागान क्लब को एक गोल से हराया, पहला आई लीग खिताब सिर्फ एक कदम दूर

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   22 April 2017 6:16 PM GMT

मिजोरम की एजल एफसी टीम ने मोहन बागान क्लब को एक गोल से हराया,  पहला आई लीग खिताब सिर्फ एक कदम दूरमिजोरम की छिपी रुस्तम एजल एफसी टीम।

एजल (भाषा)। मिजोरम की छिपी रुस्तम एजल एफसी टीम ने भारतीय फुटबाल के दिग्गज मोहन बागान क्लब को एक गोल से हराकर पहला आई लीग खिताब जीतने की दिशा में कदम रख दिया।

स्थानीय खिलाड़ी जोमिंगलियाना राल्टे ने 83वें मिनट में निर्णायक गोल किया। खचाखच भरे राजीव गांधी स्टेडियम पर दर्शक इस गोल को देखते हुए रोमांचित हो गए और पूरा स्टेडियम तालियों से गूंज उठा। इस जीत से एजल के 17 मैचों में 36 अंक है जबकि मोहन बागान उससे तीन अंक पीछे है। अब उसे आई लीग खिताब जीतने के लिए शिलांग लाजोंग के खिलाफ 30 अप्रैल को होने वाले आखिरी लीग मैच में सिर्फ एक ड्रा की जरुरत है।

दो सत्र पहले अपना पहला आई लीग खिताब जीतने वाले मोहन बागान के अभी भी चैम्पियन बनने की उम्मीद है बशर्ते वह आखिरी मैच में चेन्नई सिटी एफसी को हराये और एजल उसी दिन शिलांग लाजोंग से हार जाए।

स्पोर्ट्स से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

एजल एफसी के लिए यह टूर्नामेंट कायाकल्प जैसा रहा चूंकि टीम पिछले सत्र में आठवें स्थान पर रही थी यदि वे 30 अप्रैल को आई लीग खिताब जीतते हैं तो पूर्वोत्तर से यह ट्राफी हासिल करने वाली यह पहली टीम होगी।

इस मैच को लेकर फुटबाल के दीवाने प्रदेश में काफी हाइप थी। मैच से ठीक पहले बारिश होने के कारण मैदान गीला हो गया और बादलों की वजह से साफ दिख भी नहीं रहा था। दूसरे हाफ में स्थिति बेहतर थी।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top