बेंगलुरु में भारत आस्ट्रेलिया दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन भारत ने आस्ट्रेलिया को 75 रन से हराया

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   7 March 2017 3:34 PM GMT

बेंगलुरु में भारत आस्ट्रेलिया दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन भारत ने आस्ट्रेलिया को 75 रन से हरायाभारतीय कप्तान विराट कोहली।

बेंगलुरु (आईएएनएस)। बेंगलुरु के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत आस्ट्रेलिया दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन भारत ने आस्ट्रेलिया को 75 रन से हराकर चार मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर की। भारतीय गेंदबाज अश्विनी ने छह विकेट लिए। उमेश यादव ने दो विकेट लिए।

आस्ट्रेलिया को चौथी पारी में जीत के लिए 188 रनों की जरूरत थी। मेहमान टीम अश्विन की फिरकी में फंस गई और 35.4 ओवरों में 112 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। नाथन लॉयन के आठ विकेटों के दम पर आस्ट्रेलिया ने मेजबान टीम को पहली पारी में 189 रनों पर ढेर कर दिया था। इसके बाद मेहमान टीम ने शॉन मार्श के 66 और मैट रेन शॉ के 60 रनों के दम पर अपनी पहली पारी में 276 रन बनाते हुए 87 रनों की बढ़त ले ली थी।

भारत ने अपनी दूसरी पारी में चेतेश्वर पुजारा (92) और अजिंक्य रहाणे (52) के बीच पांचवें विकेट के लिए हुई 118 रनों की साझेदारी के अलावा लोकेश राहुल के 51 रनों के दम पर अपनी दूसरी पारी में 274 रन बनाते हुए आस्ट्रेलिया को 188 रनों का लक्ष्य दिया था। राहुल ने पहली पारी में भी 90 रन बनाए थे। दूसरी पारी में आस्ट्रेलिया के लिए सर्वाधिक 24 रन पीटर हैंड्सकॉम्ब ने बनाए।

चौथी दिन की शुरुआत भारत ने अपने सोमवार के स्कोर चार विकेट पर 213 रनों के साथ की। वह चौथे दिन अपने खाते में 61 रन ही जोड़ पाई और भोजनकाल तक ऑल आउट हो गई।

दिन के दूसरे सत्र से आस्ट्रेलिया ने लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया। ईशांत शर्मा ने 22 के कुल स्कोर पर रेनशॉ को आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद भारतीय गेंदबाज रुके नहीं। चायकाल तक आस्ट्रेलिया ने अपने छह विकेट 101 के कुल स्कोर पर गंवा दिए थे, जिसमें तीन विकेट अश्विन ने और दो विकेट उमेश यादव ने लिए।

दिन के तीसरे सत्र में मिशेल स्टार्क को क्लीन बोल्ड कर अश्विन ने आस्ट्रेलिया को सातवां झटका दिया। जडेजा ने स्टीव ओकीफ को आउट कर भारत को आठवीं सफलता दिलाई। हैंड्सकॉम्ब अश्विन का शिकार बने, इसी ओवर में एक गेंद बाद अश्विन ने नाथन लॉयन (2) को आउट कर भारत को जीत दिलाई।

पुणे में खेले गए पहले टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया ने भारत को 333 रनों से करारी शिकस्त देते हुए श्रृंखला में 1-0 की बढ़त ले ली थी, लेकिन भारत ने यह मैच जीत श्रृंखला में वापसी कर ली है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top