महिला एशिया कप टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट में भारतीय खिलाड़ियों ने पाकिस्तान को पीटा

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   29 Nov 2016 7:31 PM GMT

महिला एशिया कप टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट में भारतीय खिलाड़ियों ने पाकिस्तान को पीटाभारत की कप्तान कप्तान हरमनप्रीत कौर।

बैंकाक (भाषा)। कप्तान हरमनप्रीत कौर के हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर भारत ने महिला एशिया कप टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को पांच विकेट से हराया।

कप्तान हरमनप्रीत कौर ने दो अहम विकेट लिए जिसकी मदद से भारत ने पाकिस्तान को 20 ओवर में सात विकेट पर 97 रन पर रोक दिया। इसके बाद कौर ने 22 गेंद में नाबाद 26 रन बनाए। भारत ने चार गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। मिताली राज ने 57 गेंद में 36 रन जोड़े भारत के लिए बाएं हाथ की स्पिनर एकता बिष्ट ने तीन विकेट लिए। भारत और पाकिस्तान के बीच बढते तनाव के कारण यह तय नहीं था कि दोनों टीमों का टूर्नामेंट में सामना होगा या नहीं। इससे पहले आईसीसी ने महिला चैम्पियनशिप के तहत एक अगस्त से 31 अक्तूबर के बीच पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलने पर भारत के छह अंक काट लिए थे।

यह पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों में भारत की तीसरी जीत थी. अब भारत छह अंक लेकर शीर्ष पर है जबकि पाकिस्तान दूसरे और श्रीलंका तीसरे स्थान पर है। टूर्नामेंट में बांग्लादेश, थाईलैंड और नेपाल भी खेल रहे हैं। भारत ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पाकिस्तान के विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे जिससे उसे बडी साझेदारी करने का मौका नहीं मिल सका। पाकिस्तान के लिए सलामी बल्लेबाज आयशा जफर (28) और इरम जावेद ( 41 गेंद में नाबाद 37 ) को छोड़कर कोई नहीं टिक सका। भारत ने सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (14) और एस मेघना (आठ) के विकेट जल्दी गंवा दिए थे।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top