Top

हमले में बाल-बाल बची बांग्लादेश क्रिकट टीम

जब मस्जिद में हमला हुआ, उस समय बांग्लादेश की टीम मस्जिद में जुमे की नमाज के लिए प्रवेश करने ही वाली थी। टीम के सदस्य सुरक्षित हैं, लेकिन मौजूदा हालात के मद्देनजर प्राधिकारियों ने बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच हेगले ओवल में शनिवार से शुरू होने वाला तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच रद्द कर दिया है।

Imran KhanImran Khan   15 March 2019 9:35 AM GMT

हमले में बाल-बाल बची बांग्लादेश क्रिकट टीम

लखनऊ। "यह डरावना अनुभव था और हमलावर गोलीबारी कर रहे थे। पूरी टीम गोलीबारी से बच गई। यह डरावना अनुभव था और कृपया हमारे लिए प्रार्थना कीजिए।" यह ट‍्वीट करके बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज तमीम एकबाल ने बताया।

तीसरा टेस्ट मैच रद‍्द

क्राइस्टचर्च में मौजूद बांग्लादेश क्रिकेट टीम का न्यूजीलैंड के साथ होने वाला तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच यहां मस्जिदों में गोलीबारी के मद्देनजर रद्द कर दिया गया। इस हमले में कई लोगों की मौत हो गई है। जब हमला हुआ, उस समय बांग्लादेश की टीम जुमे की नमाज के लिए मस्जिद जा रही थी। टीम के सदस्य सुरक्षित हैं, लेकिन मौजूदा हालात के मद्देनजर प्राधिकारियों ने बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच हेगले ओवल में शनिवार से शुरू होने वाला तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच रद्द कर दिया है। यहां बांग्लादेश टीम को तीन वनडे व तीन टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है। आखिरी टेस्ट मैच क्राइस्टचर्च में खेला जाना था। दो टेस्ट मैच जीतकर न्यज़ीलैंड पहले ही सीरीज जीत चुकी है।


न्यूज़ीलैंड की प्रधानमंत्री ने इसको काला दिन बताया

क्रिकेट की एक वेबसाइट क्रिकइंफो की एक रिपोर्ट के अनुसार, "जब हमला हुआ, तब टीम जुमे की नमाज के लिए मस्जिद जा रही थी। टीम सुरक्षित बच कर निकटवर्ती हेगले ओवल पहुंची। टीम को एक होटल में रखा गया है। होटल में किसी के अंदर जाने या किसी के होटल से बाहर जाने पर प्रतिबंध है।"

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने कहा "यह गोलीबारी न्यूजीलैंड के सबसे काले दिनों में से एक"। उन्होंने हमले की कड़ी निंदा करते हुए "यह स्पष्ट है कि यह न्यूजीलैंड के सबसे काले दिनों में से एक है।" अर्डर्न ने कहा, "यहां स्पष्ट रूप से जो हुआ, वह हिंसा की असाधारण करतूत है।"



सभी खिलाड़ी सुरक्षित

बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने हमले के बारे में टि्वटर पर जानकारी दी है। बोर्ड ने टि्वटर पर लिखा, "बांग्लादेश क्रिकेट टीम के सभी खिलाड़ी क्राइस्टचर्च में है आैर यहां मस्जिद में हुए हमले के बाद सभी को सुरक्षित होटल में पहुंचा दिया गया है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड सभी खिलाड़ियों आैर टीम मैनेजमेंट से संपर्क में है।"

2009 में श्रीलंका क्रिकेट टीम पर हमला

03 मार्च 2009 को पाकिस्तान के लाहौर के क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे पाकिस्तान व श्रीलंका के बीच टेस्ट मैच के दौरान अचानक आतंकी हमले में श्रीलंका के सभी खिलाड़ी बाल-बाल बचे गये थे। लेिकन हमले में छह श्रीलंकाई खिलाड़ी घायल हो गऐ थे जबकि दो अन्य स्टाफ सहित एक अम्पायर भी घायल हुए। इनके अलावा छह पुलिसकर्मी तथा दो आरोपी भी मारे गए थे।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.