प्रकाश और अजय की शानदार बल्लेबाजी से भारत ने पाकिस्तान को हरा कर ट्वेंटी 20 दृष्टिबाधित विश्व कप 2017 का खिताब जीता

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   12 Feb 2017 6:05 PM GMT

प्रकाश और अजय की शानदार बल्लेबाजी से भारत ने पाकिस्तान को हरा कर ट्वेंटी 20 दृष्टिबाधित विश्व कप 2017 का खिताब जीताट्वेंटी 20 दृष्टिबाधित विश्व कप 2017 का खिताब जीतने के बाद खुशी से झूमती भारतीय टीम।

बेंगलुरु (भाषा)। सलामी बल्लेबाज प्रकाश जयराम्मैया और कप्तान अजय कुमार रेड्डी की शानदार बल्लेबाजी से भारत की दृष्टिबाधित क्रिकेट टीम ने आज यहां अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को नौ विकेट से करारी शिकस्त देकर दूसरी बार ट्वेंटी20 दृष्टिबाधित विश्व कप का खिताब जीता।

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बदर मुनीर के 57 रन की मदद से आठ विकेट पर 197 रन बनाए। भारत ने 17.4 ओवर में एक विकेट पर 200 रन बनाकर जीत दर्ज की। मैन आफ द मैच प्रकाश ने 99 रन की नाबाद पारी खेली जबकि अजय कुमार रेड्डी ने रन आउट होने से पहले 43 रन बनाए। इससे पहले 2012 में भी इन दोनों टीमों के बीच फाइनल खेला गया था, जिसमें भारत विजयी रहा था। इस जीत से भारतीय टीम ने पाकिस्तान से लीग चरण में मिली हार का बदला भी चुकता कर दिया। बदर मुनीर ने टूर्नामेंट में सर्वाधिक 570 रन बनाए और उन्हें मैन आफ द सीरीज चुना गया।

विजेता भारतीय टीम।

टूर्नामेंट में नौ में से आठ मैच जीतने वाली भारतीय टीम को प्रकाश और रेड्डी ने पहले विकेट के लिए 10.2 ओवर में 112 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत दिलाई। रेड्डी के रन आउट होने के बाद केतन पटेल ने प्रकाश का अच्छा साथ दिया। उन्होंने रिटायर्ड हर्ट होने से पहले 26 रन बनाए। इससे पहले पाकिस्तानी पारी मुनीर के ईदगिर्द की घूमती रही। उनके अलावा मोहम्मद जमील ने 24 और आमिर शफाक ने 20 रन बनाये।

भारत की तरफ से केतन पटेल और मोहम्मद जफर इकबाल ने दो-दो तथा अजय कुमार रेड्डी और सुनील ने एक एक विकेट लिया।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top