Top

चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 : खिताब के लिए आठ टीमों में आज से जंग, इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच होगा पहला मैच

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   1 Jun 2017 2:22 PM GMT

चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 : खिताब के लिए आठ टीमों में आज से जंग, इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच होगा पहला मैचचैम्पियंस ट्रॉफी 2017 : आज तीन बजे होगा इंग्लैंड और बांग्लादेश की टीमों के बीच होगा।

लंदन (आईएएनएस)। चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 का खिताब जीतने के लिए दुनिया की आठ क्रिकेट टीमों के बीच आज से मुकाबला शुरू हो जाएगा। चैम्पियंस ट्रॉफी का पहला मुकाबला इंग्लैंड के ओवल मैदान पर इंग्लैंड और बांग्लादेश की टीमों के बीच होगा। रविवार को भारत पाकिस्तान के बीच बहुप्रतीक्षित मुकाबला होगा, जिसका भारत और पाकिस्तान के दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है।

एक जून से 18 जून तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में दो सेमीफाइनल और एक फाइनल सहित कुल 16 मैच खेले जाएंगे। 2013 में हुए पिछले संस्करण में खिताब अपने नाम करने वाली भारतीय टीम खिताब बचाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

पिछले संस्करण में महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी में खिताब जीतने वाली भारतीय टीम इस बार विराट कोहली के नेतृत्व में उतर रही है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के हाल ही में खत्म हुए 10वें संस्करण में कोहली का बल्ला खास नहीं कर सका। वह अपने बल्ले में लगी जंग को दूर करने की कोशिश करेंगे।

भारत को इस टूर्नामेंट में ग्रुप-बी में श्रीलंका, पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के साथ रखा गया है।
भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत चार जून को पाकिस्तान के खिलाफ एजबेस्टन में करेगी। इसके बाद वह आठ जून को द ओवल में श्रीलंका और 11 जून को दक्षिण अफ्रीका से मुकाबला करेगी।

ग्रुप-ए में आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और बांग्लादेश हैं। दोनों ग्रुप की शीर्ष दो टीमें सेमीफाइनल में प्रवेश करेंगी।

टूर्नामेंट का पहला मैच गुरुवार को यहां इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा। इंग्लैंड पिछले संस्करण की उपविजेता टीम है। इस बार वह खिताब जीतने के लिए उत्सुक होगी। जोस बटलर, क्रिस वोक्स, बेन स्टोक्स जैसे खिलाड़ियों की मौजूदगी से टीम मजबूत दिख रही है।

आस्ट्रेलिया इस टूर्नामेंट में मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस, जोस हाजलेवुड और जेम्स पैटिंसन की पेस बैट्री के दम पर उतर रही है। वहीं दक्षिण अफ्रीका को आईसीसी के टूर्नामेंट्स में चोकर्स माना जाता है। कप्तान अब्राहम डिविलियर्स के नेतृत्व में इस बार टीम इस ठप्पे को अपने ऊपर से हटाना चाहेगी।

स्पोर्ट्स से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

इन सभी के अलावा पाकिस्तान और श्रीलंका की टीमें भी अपने दिन बेहतर प्रदर्शन कर टूर्नामेंट में आगे बढ़ सकती हैं। हालांकि दोनों टीमों के हालिया फॉर्म को देखकर ऐसा प्रतीत नहीं होता है कि टीम इस टूर्नामेंट में बाकी टीमों को टक्कर दे पाएंगी।

पाकिस्तान के पास अच्छा गेंदबाजी आक्रमण है जो इंग्लैंड की परिस्थतियों में कारगर साबित हो सकता है। उसके पास वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर, जुनैद खान, हसनी अली के रूप में अच्छे गेंदबाज हैं। क्रिकेट प्रशंसक इसे मिनी विश्व कप की संज्ञा भी दे सकते हैं।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.