आस्ट्रेलिया पाकिस्तान पहले दिन-रात्रि क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन पाकिस्तान को मिला 490 रन का लक्ष्य

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   17 Dec 2016 4:01 PM GMT

आस्ट्रेलिया पाकिस्तान पहले दिन-रात्रि क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन पाकिस्तान को मिला 490 रन का लक्ष्यतीसरे दिन आस्ट्रेलिया की ओर से उस्मान ख्वाजा 74 रन बनाए।

ब्रिसबेन (एएफपी)। आस्ट्रेलिया ने आज यहां पहले दिन-रात्रि क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन डिनर तक अपनी दूसरी पारी पांच विकेट पर 202 रन बनाकर घोषित की और पाकिस्तान को 490 रन का लक्ष्य दिया।

पाकिस्तान के अंतिम दो विकेटों ने लगभग एक घंटे तक बल्लेबाजी की लेकिन इसके बावजूद टीम पहली पारी में 142 रन ही बना सकी और आस्ट्रेलिया से 287 रन से पीछे रही लेकिन इसके बावजूद आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ ने विरोधी टीम को फालोआन नहीं दिया और खुद बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

उस्मान ख्वाजा ने आठ चौकों की मदद से 74 रन बनाए

दूसरी पारी में आस्ट्रेलिया की ओर से उस्मान ख्वाजा (74) और स्मिथ (63) ने अर्धशतक जड़े। स्मिथ ने 70 गेंद की अपनी पारी में 11 चौके जडे और इस दौरान अपना 19वां अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने लेग स्पिनर यासिर शाह की गेंद पर बड़ा शाट खेलने की कोशिश में लांग आन पर राहत अली को कैच थमाया। पहली पारी में सस्ते में पवेलियन लौटे खवाजा ने 109 गेंद में आठ चौकों की मदद से 74 रन बनाए। डिनर ब्रेक से पहले राहत की गेंद पर मिसबाह उल हक ने उनका शानदार कैच लपका।

आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर हावी रहे पाकिस्तानी गेंदबाज

निक मेडिनसन एक बार फिर नाकाम रहे और तीन गेंद में सिर्फ चार रन बनाकर वहाब रियाज का शिकार बने। इससे पहले आस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही और टीम ने चाय से पहले ही दोनों सलामी बल्लेबाजों डेविड वार्नर और मैट रेनशा के विकेट गंवाए। वार्नर ने आक्रामक रुख अपनाने की कोशिश की लेकिन मोहम्मद आमिर की गेंद को पुल करने की कोशिश में मिडआन पर वहाब को कैच दे बैठे। उन्होंने 12 रन बनाए। रेनशा भी छह रन बनाने के बाद राहत अली की गेंद पर दूसरी स्लिप में यूनिस खान को कैच दे गए।

इससे पहले पाकिस्तान की ओर से विकेटकीपर सरफराज अहमद ने सर्वाधिक नाबाद 59 रन बनाए। उन्होंने 64 गेंद की अपनी पारी के दौरान छह चौके मारे। पाकिस्तान की टीम आज आठ विकेट पर 97 रन से आगे खेलने उतरी। सरफराज ने आमिर (21) के साथ नौवें विकेट के लिए 54 रन जोड़े।

अंपायर ने आमिर को नाटआउट दिया था लेकिन रैफरल पर पता चला कि जैकसन बर्ड की गेंद बल्ले का किनारा लेकर विकेटकीपर मैथ्यू वेड के हाथों में गई थी। निक मेडिनसन ने सरफराज का मुश्किल कैच छोड़ा लेकिन इसके बाद राहत अली (04) के रन आउट होने से पाकिस्तान की पारी का अंत हुआ।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top