कैगिसो रबाडा का कहर के आगे श्रीलंका ढेर, दक्षिण अफ्रीका की 2-0 से अजेय बढ़त 

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   5 Jan 2017 6:57 PM GMT

कैगिसो रबाडा का कहर के आगे श्रीलंका ढेर,  दक्षिण अफ्रीका की 2-0 से अजेय बढ़त दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज कैगिसो रबाडा ने 55 रन देकर श्रीलंका के छह विकेट चटकाए।

केपटाउन (भाषा)। दक्षिण अफ्रीका श्रीलंका दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के चौथे दिन आज कैगिसो रबाडा की घातक गेंदबाजी से दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका पर 282 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका ने तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई।

श्रीलंका की टीम 507 रन के असंभव लक्ष्य का पीछा करते हुए मैच के चौथे दिन आज यहां 224 रन पर ढेर हो गया। रबाडा ने उसकी बल्लेबाजी को थर्रथर्राने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 55 रन देकर छह विकेट लिए। वर्नोन फिलैंडर (48 रन देकर तीन विकेट ) ने उनका अच्छा साथ दिया। स्पिनर केशव महाराज को एक विकेट मिला।

श्रीलंका ने सुबह चार विकेट पर 130 रन से आगे खेलना शुुरू किया। तब उसका सारा दारोमदार कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (49) और विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश चंदीमल (30) पर टिका था। रबाडा ने हालांकि चंदीमल को जल्द ही पवेलियन की राह दिखा दी जो अपने कल के स्कोर में केवल दो रन जोड़ पाए।

रबाडा ने इसके बाद उपुल थरांगा (12) और मैथ्यूज दोनों को विकेटकीपर क्विंटन डिकाक के हाथों कैच कराया। इसके बाद उन्होंने सुरंगा लखमल (दस) के रूप में अपना छठा विकेट लिया। महाराज ने लाहिरु कुमारा (नौ) और फिलैंडर ने नुवान प्रदीप (पांच) को आउट करके श्रीलंकाई पारी का अंत किया। रंगना हेराथ 35 रन बनाकर नाबाद रहे।

रबाडा ने मैच में दस विकेट लिए और उन्हें मैन आफ द मैच चुना गया। इन दोनों टीमों के बीच तीसरा और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच 12 जनवरी से जोहानिसबर्ग में खेला जाएगा।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top