चैम्पियंस ट्रॉफी : आज दक्षिण अफ्रीका से होगा पाकिस्तान का सामना

चैम्पियंस ट्रॉफी : आज दक्षिण अफ्रीका से होगा पाकिस्तान का सामनाआज दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच होगा मुकाबला।

बर्मिंघम (आईएएनएस)। आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के ग्रुप-बी के मैच में आज पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका की टीमें एजबेस्टन क्रिकेट मैदान पर आमने-सामने होंगी। पाकिस्तान को इसी मैदान पर हुए पहले मैच में भारत ने 124 रनों से मात दी थी। अगर पाकिस्तान को सेमीफाइनल की रेस में बने रहना है तो उसे हर हाल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत हासिल करनी होगी। मैच 1.30 बजे होगा।

पाकिस्तानी गेंदबाज भारत के खिलाफ लय में नहीं दिखे थे। बल्लेबाज बड़े लक्ष्य के आगे ढेर हो गए थे। इन दोनों से भी बुरा प्रदर्शन टीम ने फील्डिंग में किया था। अगले मैच में इन तीनों क्षेत्र में पाकिस्तान को बहुत सुधार करना होगा। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पाकिस्तान को तेज गेंदबाज वहाब रियाज की सेवाएं नहीं मिलेंगी। भारत के खिलाफ मैच में वह चोटिल हो गए थे और बल्लेबाजी करने नहीं उतरे थे।

गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन करने वाले इकलौते गेंदबाज मोहम्मद आमिर की फिटनेस टीम प्रबंधन के लिए चिंता का विषय बनी हुई है। भारत के खिलाफ वह भी चोटिल होकर बीच मैच से बाहर चले गए थे। अगले मैच में पाकिस्तान के हरफनमौला खिलाड़ी फहीम अशरफ, बल्लेबाज फखर जमा और तेज गेंदबाज जुनैद खान को मौका दे सकता है।

दूसरी तरफ, दक्षिण अफ्रीका इस मैच में शानदार फॉर्म के साथ उतर रहा है। उसने अपने पहले मैच में श्रीलंका को मात दी थी। पाकिस्तान के खिलाफ भी वह इस फॉर्म को जारी रखना चाहेगा।

बल्लेबाजी में हाशिम अमला और फाफ डू प्लेसिस ने श्रीलंका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था। हालांकि कप्तान अब्राहम डिविलियर्स विफल रहे थे। इन तीनों पर ही टीम की बल्लेबाजी निर्भर करती है। इनके अलावा डेविड मिलर और ज्यां पॉल ड्यूमिनी पर भी बल्लेबाजी की जिम्मेदारी होगी। गेंदबाजी में इमरान ताहिर ने पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था। पाकिस्तान के खिलाफ भी उन्हें खास भूमिका निभानी होगी। पिछली बार जब यह दोनों टीमें चैम्पियंस ट्रॉफी में भिड़ी थीं तब डकवर्थ लुइस नियम के तहत पाकिस्तान ने 29 रनों से जीत हासिल की थी।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top