विश्व कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जानिए किस-किस को मिला मौका

ऋषभ पंत और अंबाती रायड़ू को मौका नहीं। दिनेश कार्तिक की टीम में वापसी हुई है।

विश्व कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जानिए किस-किस को मिला मौका

लखनऊ। इंग्लैंड में होने वाले क्रिकेट विश्व कप 2019 के लिए टीम इंडिया का चयन हो गया है। जैसा कि अनुमान लगाया जा रहा था टीम इंडिया में कोई बड़ा बदलाव या उलटफेर नहीं हुआ है। हालांकि आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले ऋषभ पंत को मौका नहीं मिला है।

पिछले कुछ सालों में विश्व की सर्वश्रेष्ठ सलामी जोड़ी में शुमार शिखर धवन और रोहित शर्मा को सलामी बल्लेबाजों में जगह मिली है। उनके साथ तीसरे सलामी बल्लेबाज के रूप में केएल राहुल का चयन हुआ है। केएल राहुल का हाल ही में अंतरराष्ट्रीय फॉर्म बहुत खराब रहा है। हालांकि टीम मैनेजमेंट और कप्तान विराट कोहली ने केएल राहुल पर लगातार भरोसा जताया है। आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन भी केएल राहुल के चयन में काम आया।

वहीं मध्यक्रम में विराट कोहली के साथ दिनेश कार्तिक और महेंद्र सिंह धोनी को जगह दी गई है। वहीं स्पिन ऑलराउंडर्स के रूप में केदार जाधव और रवींद्र जडेजा का चयन हुआ है। जबकि फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर के रूप में हार्दिक पांड्या और विजय शंकर को जगह दी गई है। माना जा रहा है कि इंग्लैंड के पिचों पर ये फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर टीम इंडिया के लिए काफी उपयोगी साबित होंगे। इससे टीम का संतुलन भी बना रहेगा।

स्पिन विभाग में चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के साथ गेंदबाजी की बागडोर संभालेंगे। जबकि मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार टीम के तीन तेज गेंदबाज होंगे।



पूरी टीम इस प्रकार है-

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या, विजय शंकर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार



Share it
Top