ICC Women’s World Cup 2017 : भारत न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट मैच कल 

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   14 July 2017 5:51 PM GMT

ICC Women’s World Cup 2017 : भारत न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट मैच कल भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज व न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम की कप्तान सूजी बेट्स। 

डर्बी (भाषा)। लगातार दो हार के बाद भारत टूटे मनोबल के साथ कल करो या मरो के मुकाबले में न्यूजीलैंड से खेलेगा तो उसके लिए यह क्वार्टर फाइनल की तरह होगा, जिसमें हार के मायने आईसीसी महिला विश्व कप 2017 से बाहर होना होंगे।

अंकतालिका में चौथे स्थान पर काबिज भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए यह मैच हर हालत में जीतना है। लगातार चार जीत के साथ आगाज करने वाली भारतीय टीम को बुधवार को लगातार दूसरी हार झेलनी पड़ी। उसे आस्ट्रेलिया ने आठ विकेट से हराया।

पूनम राउत का शतक और कप्तान मिताली राज के रिकार्ड तोड़ 69 रन भी उसे हार से बचा नहीं सके। मेजबान इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और गत चैम्पियन आस्ट्रेलिया पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं। आखिरी लीग मैच में ये टीमें सेमीफाइनल में अपनी स्थिति तय करने के लिये उतरेंगी, वहीं भारत और न्यूजीलैंड के लिये यह करो या मरो का मैच है।

भारत ने पिछले मैच में काफी धीमी बल्लेबाजी की। स्मृति मंधाना के जल्दी आउट होने के बाद मिताली और राउत ने धीमी शुरुआत की, जिससे आस्ट्रेलियाई स्पिनरों को दबाव बनाने का मौका मिला। एक दिवसीय क्रिकेट में 6000 रन बनाने वाली पहली महिला बनी मिताली ने पहले 20 रन बनाने के लिये 54 गेंद खेली। उसने 69 रन बनाने के लिए 114 गेंद खेल डाली। पहले दो मैचों में अच्छे प्रदर्शन के बाद मंधाना की बल्ला खामोश है और उसे कल उम्दा पारी खेलनी होगी। उसके अलावा राउत, मिताली और हरमनप्रीत कौर से भी अच्छी पारी की उम्मीद होगी।

गेंदबाजी में झूलन गोस्वामी अभी तक अपनी ख्याति के अनुरुप प्रदर्शन नहीं कर पाई है, स्पिनर दीप्ति, एकता बिष्ट, हरमनप्रीत और पूनम यादव को भी जिम्मेदारी निभानी होगी। भारत की फील्डिंग भी लचर रही है, पहले तीन मैचों में भारतीयों ने आठ कैच छोड़े, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में दस रन फालतू दिए जबकि आस्ट्रेलिया के खिलाफ कुछ बेसिक गलतियां की।

भारत की तरह ही न्यूजीलैंड के लिए भी यह मैच जीतना बहुत जरूरी है। फिलहाल वह सात अंक लेकर पांचवें स्थान पर है। उसे पिछले मैच में इंग्लैंड ने 75 रन से हराया। इस मैच में हारने से उसे भी टूर्नामेंट से वापसी का टिकट कटाना होगा।

स्पोर्ट्स से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

टीमें :-

भारत :- मिताली राज (कप्तान), एकता बिष्ट, राजेश्वरी गायकवाड, झूलन गोस्वामी, मानसी जोशी, हरमनप्रीत कौर, वेदा कृष्णामूर्ति, स्मृति मंधाना, मोना मेशराम, शिखा पांडे, पूनम यादव, नुजहत परवीन, पूनम राउत, दीप्ति शर्मा, सुषमा वर्मा, स्मृति मंधाना।

न्यूजीलैंड :- सूजी बेट्स (कप्तान), एमी एस, एरिन बर्मिंघम, सोफी डिवाइन, मैडी ग्रीन, होली हडेलस्टोन, ले कास्पेरेक, एमिलिया केर, केटी माटर्नि, टी न्यूटन, कैटी, अन्ना पीटरसन, रशेल प्रीस्ट, हन्ना रोव, ली ताहुहू।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top