इस टेस्ट श्रृंखला में अभी लंबा रास्ता तय करना बाकी है : नाथन लॉयन  

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   26 March 2017 7:15 PM GMT

इस टेस्ट श्रृंखला में अभी लंबा रास्ता तय करना बाकी है : नाथन लॉयन  आस्ट्रेलियाई गेंदबाज नाथन लॉयन।

धर्मशाला (आईएएनएस)। हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ (एचपीसीए) स्टेडियम में जारी चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन चार विकेट चटका भारत को बैकफुट पर धकेलने वाले आस्ट्रेलियाई गेंदबाज नाथन लॉयन का कहना है कि इस टेस्ट श्रृंखला में अभी लंबा रास्ता तय करना बाकी है।

लॉयन ने रविवार को तीसरे सत्र में चेतेश्वर पुजारा (57), अजिंक्य रहाणे (46), करुण नायर (5) और रविचंद्रन अश्विन (30) के अहम विकेट चटकाए।

स्पोर्ट्स से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

भारतीय टीम ने रविवार का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में छह विकेट गंवाकर 248 रन बनाए हैं, हालांकि पहली पारी के आधार पर मेजबान अभी भी आस्ट्रेलिया से 52 रन पीछे हैं।

मैच के बाद अपने बयान में लॉयन ने कहा, "पहले दो सत्रों में हमने साझेदारी से गेंदबाजी कर अच्छी कोशिश की, लेकिन दिन के बढ़ने के साथ ही स्पिन और बाउंस में उछाल आया। यह मैच बेंगलुरू में हुए मैच से मिलता-जुलता है।"

लॉयन ने कहा, "हम जल्द से जल्द बाकी बचे चार विकेट भी लेना चाहेंगे और इसके बाद दूसरी पारी में अच्छी बल्लेबाजी करना चाहेंगे। आशा है हम अच्छा करें, क्योंकि भारतीय टीम की बल्लेबाजी शानदार है और उन्हें नियमित तौर पर चुनौती देने की जरूरत है। अभी इस श्रृंखला में लंबा सफर तय करना बाकी है।"

आस्ट्रेलिया ने पहली पारी में कप्तान स्टीवन स्मिथ (111), डेविड वार्नर (56) और मैथ्यू वेड (57) की बदौलत 300 रन बनाए हैं। जवाब में भारतीय टीम दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक पहली पारी में छह विकेट गंवाकर 248 रन बना सकी है।

लॉयन ने की स्पिन गेंदबाज लांस गिब्स के रिकॉर्ड की बराबरी

इस मैच में लिए चार विकेट के साथ लॉयन ने भारत के खिलाफ सबसे अधिक विकेट लेने वाले स्पिन गेंदबाजों की सूची में वेस्टइंडीज के दिग्गज स्पिन गेंदबाज लांस गिब्स के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। इस सूची में श्रीलंका के दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन शीर्ष पर हैं। उन्होंने भारत के खिलाफ 22 मैचों में 105 विकेट लिए हैं, वहीं लांस के नाम 15 मैचों में 63 विकेट हैं। लॉयन ने 14 मैचों में 63 विकेट लिए हैं।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top