Top

धोनी की कप्तानी में आखिरी मैच शुरू, युवराज और नेहरा पर भी नजरें 

धोनी की कप्तानी में आखिरी मैच शुरू, युवराज और नेहरा पर भी नजरें आखिरी बार कप्तानी कर रहे हैं धोनी।

मुंबई (भाषा)। भारत ए और इंग्लैंड के बीच अभ्यास मैच शुरू हो चुका है। इसमें इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले फिल्डिंग का फैसला किया है। मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में खास बात यह है कि महेंद्र सिंह धोनी आखिरी बार कप्तान के रूप में खेल रहे हैं।

धोनी ने पिछले हफ्ते कप्तानी छोड़ने की घोषणा करके क्रिकेट जगत को हैरान कर दिया था जिससे विराट कोहली को खेल के तीनों प्रारूपों में भारतीय टीम की कमान मिली।

पहले मैच में नजरें धोनी के अलावा टीम में वापसी कर रहे सीमित ओवरों के मैचों के विशेषज्ञ युवराज सिंह और आशीष नेहरा पर भी टिकी होंगी। इन तीनों दिग्गजों को 15 जनवरी को पुणे में भारत और इंलैंड के बीच शुरू हो रही तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला से पहले अभ्यास के लिए यह एकमात्र मैच मिला है।

धोनी और युवराज को वनडे और टी20 दोनों टीमों में जगह मिली है जबकि नेहरा को सिर्फ टी20 टीम में शामिल किया गया है।

युवराज भारत की ओर से पिछली बार मार्च 2016 में विश्व टी20 में खेले थे लेकिन वह दिसंबर 2013 से वनडे नहीं खेले हैं। बल्लेबाज युवराज ने हालांकि रणजी ट्राफी में पंजाब की ओर से खेलते हुए पांच मैचों में 672 रन बनाए जिसके कारण उन्हें टीम में शामिल किया गया है।

चोटों से जूझने वाले 37 साल के नेहरा दिल्ली के लिए अब तक मौजूदा घरेलू सत्र में नहीं खेले और वह लय में आने और मैच फिटनेस का आकलन करने को बेताब होंगे।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.