धोनी ने कहा, छक्के मारना जारी रखेंगे 

धोनी ने कहा, छक्के मारना जारी रखेंगे महेंद्र सिंह धोनी, क्रिकेटर

नई दिल्ली (भाषा)। भारत की सीमित ओवरों की टीम की कप्तानी छोड़कर सबको हैरान करने के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने अपने प्रशंसकों को राहत देते हुए आश्वासन दिया है कि वह आक्रामक क्रिकेट जारी रखेंगे, जिसने उन्हें वो बनाया है जो वह आज हैं।

लगभग एक दशक तक भारतीय टीम की अगुआई करने के बाद धोनी ने पिछले हफ्ते कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था और कल इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में उन्होंने अंतिम बार भारत ए टीम की अगुआई की। भारतीय टीम भले ही यह मैच तीन विकेट से हार गई लेकिन धोनी ने युवराज सिंह के साथ वीडियो चैट में आश्वासन दिया कि अगर छक्के मारने का मौका होगा तो वह छक्के मारते रहेंगे।

अगर गेंद मेरे हिसाब की होगी, सही क्षेत्र में होगी और स्थिति स्वीकृति देगी तो मैं छक्का मारने की कोशिश करुंगा।
महेंद्र सिंह धोनी, क्रिकेटर

धोनी की कप्तानी में काफी उतार चढ़ाव देखने को मिले और उन्होंने इसे शानदार करार दिया। भारत को दो विश्व खिताब दिलाने वाले एकमात्र कप्तान धोनी ने कहा, ‘‘सफर अच्छा रहा, शानदार, आपके (युवराज की ओर देखते हुए) जैसे खिलाड़ियों का होना अच्छा था इससे काम काफी आसान हो गया। मैंने अपने 10 वर्षों का लुत्फ उठाया और उम्मीद करता हूं कि जो बचा है उसका भी लुत्फ उठाउंगा।''

पहले टी20 विश्व कप में युवराज के एक ओवर में छह छक्कों के संदर्भ में धोनी ने कहा, ‘‘आपको धन्यवाद, मैंने छह छक्के का कारनामा सर्वश्रेष्ठ जगह से देखा।'' युवराज ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्राड के ओवर में जब छह छक्के जडे तो धोनी गेंदबाजी छोर पर खड़े थे। युवराज ने अभ्यास मैच खत्म होने के बाद सोशल मीडिया पर यह वीडियो डाला जिसमें उन्होंने धोनी से कुछ रोचक सवाल पूछे।

अपने पूर्व कप्तान की सराहना करते हुए युवराज ने कहा, ‘‘आप सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक हैं। आपके नेतृत्व में खेलना, तीन बड़ी चैम्पियनशिप जीतना, विश्व कप और आपके नेतृत्व में दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम बनना शानदार रहा।'' उन्होंने कहा, ‘‘मुझे मौका देने के लिए धन्यवाद।''

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top