एशियाई फुटबाल परिसंघ के फाइनल में कौन बनाएगा इतिहास, बेंगलुरू एफसी या क्लब एयरफोर्स 

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   5 Nov 2016 11:52 AM GMT

एशियाई फुटबाल परिसंघ के फाइनल में कौन बनाएगा इतिहास, बेंगलुरू एफसी या क्लब एयरफोर्स एशियाई फुटबाल परिसंघ के फाइनल में जगह बनाने के बाद खुशी से झूमती हुई भारत के फुटबाल टूर्नामेंट आई-लीग के दो बार के विजेता क्लब बेंगलुरू एफसी के खिलाड़ी।

दोहा (आईएएनएस)| दोहा के सुल्तान बिन हामाद स्टेडियम में एशियाई फुटबाल परिसंघ के फाइनल में बेंगलुरू एफसी व इराक के क्लब एयर फोर्स के बीच खिताबी मुकाबला होगा। पहली फाइनल खेलने वाली दोनों टीमों जो भी फाइनल जीतेगा वो एक नया इतिहास बनाएगा।

भारत के फुटबाल टूर्नामेंट आई-लीग के दो बार के विजेता क्लब बेंगलुरू एफसी की नजरें आज इतिहास में अपना नाम दर्ज कराने पर हैं। पहली बार एशियाई फुटबाल परिसंघ (एएफसी) कप के फाइनल में जगह बनाने वाला यह क्लब इराक के क्लब एयर फोर्स से भिड़ेगा। अगर वह फाइनल में जीत हासिल कर लेता है तो यह खिताब जीतने वाला पहला भारतीय क्लब भी बन जाएगा।

दोनों टीमों ने पहली बार इस कप के फाइनल में जगह बनाई है, और सुल्तान बिन हामाद स्टेडियम में होने वाले इस मैच में दोनों की नजरें अपने पहले खिताब पर होंगी। बेंगलुरू ने एएफसी कप विजेता जोहोर दारुल ताजिम को सेमीफाइनल के अंतिम दौर में औसत के आधार पर 4-2 से मात दी थी।

सही समय पर रफ्तार पकड़ने वाली बेंगलुरू के लिए विपक्षी टीम के मिडफील्डर बशर रासन और सेंटर बैक सामल साइद का चोटिल होना राहत की बात है।

वहीं भारतीय क्लब को गोलकीपर अमरिंदर सिंह की कमी खलेगी। वह निलंबन झेल रहे हैं। डिफेंडर शंकर सामपिनगिराज, मिडफील्डर डैरेन क्लाडिएरा और फुल बैक लाछुआनमावई फनाई भी अभी पूरी तरह चोट से नहीं उबरे हैं।

हालांकि टीम फिर भी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। बेंगलुरू के कोच अलबर्ट रोका ने कहा है कि टीम पर किसी तरह का दबाव नहीं है।

यह महत्वपूर्ण मैच है और खिलाड़ी इस बात को अच्छे से जानते हैं, लेकिन आखिर में यह अन्य मैचों की तरह है। पेशेवर होने के नाते खिलाड़ी जानते हैं कि उनके सामने एयर फोर्स क्लब जैसी मजबूत टीम है। सबसे जरूरी मैच के लिए तैयार रहना है।
अलबर्ट रोका कोच बेंगलुरू एफसी

बेंगलुरू की टीम कभी भी पश्चिम एशियाई टीम के खिलाफ नहीं खेली है। शनिवार को जीत उनका नाम इतिहास में दर्ज करा देगी।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top