भारत और न्यूजीलैंड के बीच निर्णायक मैच आज

भारत और न्यूजीलैंड के बीच निर्णायक मैच आजभारत ने इस सीरीज का पहला और तीसरा मैच जीता था, जबकि मेहमान टीम ने दूसरा और चौथा मैच जीतकर सीरीज में बराबरी कर ली है। 

विशाखापट्टनम (आईएएनएस)। भारत और न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीमों के बीच पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज का पांचवां और अंतिम मुकाबला शनिवार को एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में होगा। भारत ने एक समय सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली थी, लेकिन कीवी टीम ने रांची में जीत हासिल करते हुए सीरीज 2-2 से बराबर कर दी और अब दोनों टीमों का लक्ष्य सीरीज अपने नाम करने पर होगा।

इस मैच पर बारिश की मार भी पड़ सकती है। ऐसे में दोनों टीमों को डकवर्थ-लेविस नियम को ध्यान में रखकर खेलना होगा। मौसम विभाग ने तटवर्ती आंध्र प्रदेश में 28 से 31 अक्टूबर के बीच बारिश की उम्मीद जताई है। इस मैच से पहले धौनी को अपनी कई समस्याओं पर विजय हासिल करनी होगी। सबसे बड़ी चिंता है, भारत की बल्लेबाजी। यह अब तक अपने सर्वोच्च स्तर को प्राप्त नहीं कर सकी है। विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे को छोड़कर बाकी के बल्लेबाज औसत स्तर के रहे हैं।

भारत की गेंदबाजी मेहमान टीम की तुलना में कम अनुभवी है, लेकिन अब तक गेंदबाज अपने स्तर के साथ न्याय करते आए हैं। अंतिम मैच में टीम को स्टार स्पिनर अमित मिश्रा से काफी उम्मीद होगी। भारत ने इस सीरीज का पहला और तीसरा मैच जीता था, जबकि मेहमान टीम ने दूसरा और चौथा मैच जीतकर सीरीज में बराबरी कर ली है। सीरीज ऐसे मुकाम पर पहुंच चुकी है, जहां यह किसी के भी नाम हो सकती है।

टेस्ट सीरीज में बुरी हार के बाद मेहमान टीम हर हाल में एकदिवसीय सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। अगर उसका मध्य क्रम चला तो फिर भारत को हराने में उसे दिक्कत नहीं आनी चाहिए।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top