जेनेवा फिडे ग्रां प्री शतंरज टूर्नामेंट में लेवोन एरोनियन को हरा शीर्ष पर पहुंचे पेंटला हरिकृष्ण

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   13 July 2017 5:18 PM GMT

जेनेवा फिडे ग्रां प्री शतंरज टूर्नामेंट में लेवोन एरोनियन को हरा शीर्ष पर पहुंचे पेंटला हरिकृष्णभारतीय ग्रैंड मास्टर पेंटला हरिकृष्ण। साभार : इंटरनेट

जेनेवा (आईएएनएस)। भारतीय ग्रैंड मास्टर पेंटला हरिकृष्ण ने जेनेवा फिडे ग्रां प्री शतंरज टूर्नामेंट में विश्व के चौथे नंबर के खिलाड़ी अरमानिया के लेवोन एरोनियन को हरा दिया है। हरिकृष्ण बुधवार को मिली इस जीत के बाद संयुक्त रूप से पहले स्थान पर आ गए हैं।

विश्व की 22वीं वरीयता प्राप्त भारतीय खिलाड़ी ने काले मोहरों से खेलते हुए संतुलित शुरुआत की, लेकिन जल्द ही वह अपने विपक्षी खिलाड़ी पर हावी हो गए।

मैच के बाद भारतीय खिलाड़ी ने कहा, "पूरे मैच के दौरान काफी संतुलित खेला हुआ, लेकिन उन्होंने कुछ चालों में गलती कर दी। वहां से मैं उन पर भारी पड़ गया।" छह राउंड के बाद हरिकृष्ण के पास चार अंक हैं। उनके हिस्से अभी तक दो जीत और दो ड्रॉ हैं। वह एलेक्जेंडर ग्रिसचुक और तैमूर राडजाबोव के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर हैं।

स्पोर्ट्स से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

टूर्नामेंट से सातवें राउंड में भारतीय खिलाड़ी गुरुवार को रूस के एलेक्जेंडर से भिड़ेंगे। अपने अगले मैच के बारे में उन्होंने कहा, "एलेक्जेंडर अच्छे खिलाड़ी हैं और वह अच्छा खेल रहे हैं। वह अपने विपक्षी खिलाड़ी की गलती का अच्छा फायदा उठाते हैं।"

उन्होंने कहा, "मुझे उम्मीद है कि मैं अपना अच्छा खेल जारी रखूंगा।"

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top