श्रीलंका जिम्बाब्वे दूसरे टेस्ट मैच में रंगना हेराथ को 13 विकेट मिले, श्रीलंका ने किया क्लीन स्वीप 

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   10 Nov 2016 7:37 PM GMT

श्रीलंका जिम्बाब्वे दूसरे टेस्ट मैच में रंगना हेराथ को 13 विकेट मिले, श्रीलंका ने किया क्लीन स्वीप हरारे में दूसरे टेस्ट में जिम्बाब्वे को हराने के बाद खुशी मनाते श्रीलंका के खिलाड़ी।

हरारे (एएफपी)। हरारे स्पोर्ट्स क्लब में जिम्बाब्वे श्रीलंका दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में श्रीलंका ने 257 रन की बड़ी जीत दर्ज कर श्रृंखला में 2-0 से क्लीन स्वीप किया।

कप्तान रंगना हेराथ ने जिम्बाब्वे में एक टेस्ट मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का नया रिकार्ड बनाया। श्रीलंका को मैच के आखिरी दिन जीत के लिए केवल तीन विकेट की जरुरत थी और हेराथ ने एक घंटे से भी कम समय में जिम्बाब्वे को 233 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभाई।

बाएं हाथ के इस स्पिनर ने 63 रन देकर आठ विकेट लिए जो जिम्बाब्वे में किसी गेंदबाज का एक पारी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है जबकि उनका 152 रन देकर 13 विकेट मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

हेराथ ने बाद में कहा, ‘‘मैं हमेशा सुधार की कोशिश करता हूं। मैं रिकार्ड के बारे में नहीं सोचता।''

जिम्बाब्वे की पांचवें दिन एकमात्र उम्मीद क्रेग इर्विन थे जिन्होंने 65 रन से अपनी पारी आगे बढ़ाई। जिम्बाब्वे ने 491 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सुबह सात विकेट पर 180 रन से आगे खेलना शुरू किया।

बाएं हाथ के बल्लेबाज इर्विन (72) आउट होने वाले पहले बल्लेबाज थे। उन्हें हेराथ की गेंद पर स्लिप में धनंजय डिसिल्वा ने कैच किया। हेराथ ने इसके बाद कार्ल मुम्बा (एक) को पगबाधा आउट किया। आखिरी बल्लेबाज क्रिस मोफु ने दो छक्के जड़कर कुछ मनोरंजन किया लेकिन आखिर में उन्हें भी हेराथ ने पगबाधा आउट करके जिम्बाब्वे की पारी का अंत किया।

हेराथ को 'मैन आफ द मैच' और श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने को 'मैन आफ द सीरीज' चुना गया। उन्होंने चार पारियों में 280 रन बनाये थे।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top