हॉकी: भारत ने जीता एशियन स्कूल चैम्पियनशिप का खिताब

हॉकी: भारत ने जीता एशियन स्कूल चैम्पियनशिप का खिताबभारतीय स्कूल हॉकी टीम ने मंगलवार को मलेशिया को 5-1 से हराते हुए पांचवीं एशियन स्कूल चैम्यिनशिप का खिताब अपने नाम कर लिया।

भोपाल (आईएएनएस)। भारतीय स्कूल हॉकी टीम ने मंगलवार को मलेशिया को 5-1 से हराते हुए पांचवीं एशियन स्कूल चैम्यिनशिप का खिताब अपने नाम कर लिया। भारतीय टीम को अलिशन मोहम्मद ने शुरुआती मिनटों में ही सफलता दिलाई जिसके दबाव से फिर मलेशियाई टीम उबर नहीं पाई।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

मोहम्मद ने 12वें मिनट में शानदार फील्ड गोल कर भारत को 1-0 से आगे कर दिया। भारत ने अगले दो गोल 20वें और 23वें मिनट में किए जब प्रताप लाकरा ने पेनाल्टी कॉर्नर और फिर पेनाल्टी स्ट्रोक को गोल में तब्दील किया। भारतीय टीम 3-0 से आगे थी इसी बीच मलेशिया ने वापसी के प्रयास में अपना एकमात्र गोल किया। 32वें मिनट में अखिमुल्लाह अनुर सुक ने उसका खाता खोला। दो मिनट बाद ही मोहम्मद ने अपना दूसरा गोल दागा और भारत को 4-1 से बढ़त दिला दी।

भारतीय टीम यहां भी नहीं रुकी। मनिंदर सिंह ने 38वें मिनट में मलेशियई रक्षापंक्ति को छकाते हुए टीम के खाते में पांचवां गोल दागा। इसके बाद मलेशिया की वापसी लगभग नामुमकिन हो गई। उसे अंत में दूसरे स्थान से संतोष करना पड़ा। तीसरे-चौथे स्थान के लिए हुए मैच में सिंगापुर ने चीन को कड़े मुकाबले में 3-1 से हराया।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top