घडियाल के जबड़ों से बचा गोल्फर 

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   12 Feb 2017 4:39 PM GMT

घडियाल के जबड़ों से बचा गोल्फर गोल्फ का मैदान।

ह्यूस्टन (भाषा)। अमेरिका के एक गोल्फर ने अपने पटर के ‘शाट' से अपनी जान बचा ली जब उसने इसकी मदद से 10 फुट के घडियाल के हमले को नाकाम कर दिया।

फ्लोरिडा के नार्थ फोर्ट मायर्स में रहने वाले टोनी आर्ट्स ने अपने गोल्फर पटर की मदद से घडियाल को घायल कर दिया, जिसने उन पर हमला किया था और उनका टखना पकड़ लिया था। टोनी पर जब घडियाल ने हमला किया तब वह मेगनोलिया लेंडिंग गोल्फ एंड कंटरी क्लब में चौथे होल की ओर बढ़ रहे थे।

विंक न्यूज ने टोनी के हवाले से कहा, ‘‘जब मैं पानी से पांच से छह फुट दूर चल रहा था तब मैंने अचानक पानी में हलचल की आवाज सुनी और मैं समझ गया कि यह घडियाल है और उसने मुझे पकड़ लिया।'' घडियाल ने इसके बाद टोनी का दायां टखना पकड़ लिया और उन्हें पानी में ले गया।

मुझे याद है कि मेरा क्लब मेरे हाथ में था और जैसे ही वह मुझे कमर तक पानी में ले गया मैंने उसके सिर पर वार करना शुरु कर दिया। घडियाल ने हालांकि आसानी से हार नहीं मानी और जल्द ही टोनी छाती तक पानी में चले गए।
टोनी आर्ट्स

टोनी ने अंतत: घडियाल की आंख के पास वार किया जिससे उनकी जान बची। उन्होंने कहा, ‘‘मैंने उसकी आंख के पास वार करना शुुरू किया। मैंने उस पर तीन वार किए और उसने मेरा पैर छोड़ दिया जिसके बाद मैं रेंगते हुए पानी से बाहर आया और तब तक कुछ लोग मदद के लिए पहुंच चुके थे।''

टोनी की मदद के लिए जो लोग पहुंचे वे फ्लोरिड मत्स्य एवं वन्यजीव संरक्षण आयोग के अधिकारी थे, जिन्होंने बाद में घडियाल को पकड़ लिया।

टोनी ने घडियाल के साथ संघर्ष पर कहा, ‘‘यह अच्छी बात है कि मेरे पास पटर था। यह अच्छा, मजबूत और भारी पटर था। मुझे लगता है कि गोल्फर को हमेशा अपने हाथ में क्लब रखना चाहिए।''

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top