भारत बांग्लादेश टेस्ट मैच के दूसरे दिन विराट कोहली का दोहरा शतक, भारत का स्कोर 5/495 रन 

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   10 Feb 2017 12:46 PM GMT

भारत बांग्लादेश टेस्ट मैच के दूसरे दिन विराट कोहली का दोहरा शतक, भारत का स्कोर 5/495 रन भारत बांग्लादेश टेस्ट मैच के दूसरे दिन दोहरा शतक लगाने के बाद विराट कोहली।

हैदराबाद (आईएएनएस)। हैदराबाद के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में भारत बांग्लादेश टेस्ट मैच 2017 के दूसरे दिन लंच के बाद कप्तान विराट कोहली के दोहरे शतक (204 रन) से भारत ने पांच विकेट पर 495 रन बना लिए है। विराट कोहली तजुल इस्लाम की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए, जिससे भारत का पांचवा विकेट गिरा। विराट कोहली ने 246 गेंदें खेलकर 24 चौके लगाकर 204 रन बनाए।

इससे पहले भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को अपनी पहली पारी में भोजनकाल तक चार विकेट के नुकसान पर 477 रन बना लिए हैं। राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जा रहे इकलौते टेस्ट मैच में कोहली और रिद्धिमान साहा (नाबाद 4) के बीच पांचवें विकेट के लिए 21 रनों की साझेदारी हो चुकी है, वहीं कोहली अपने दोहरे शतक के बेहद करीब हैं।

अपने पिछले दिन (गुरुवार) के स्कोर तीन विकेट पर 356 रनों से आगे खेलने उतरी भारतीय टीम ने अपने खाते में शुक्रवार को भोजनकाल तक 121 रन जोड़े हैं। भारत को दिन का पहला झटका 456 के कुल योग पर अजिंक्य रहाणे (82) के रूप में लगा।

मैच के दूसरे दिन पारी को आगे बढ़ाने उतरे कोहली और रहाणे के बीच चौथे विकेट के लिए 222 रनों की शानदार साझेदारी हुई। इस बीच ताइजुल इस्लाम ने मेहदी हसन मिराज के हाथों रहाणे को केचआउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। रहाणे अपना शतक पूरा नहीं कर पाए।

चौथे विकेट के लिए कोहली और रहाणे ने तीसरी बार 200 से अधिक रनों की साझेदारी की, जो इस विकेट के लिए किसी भी भारतीय जोड़ी का सर्वाधिक है।

रहाणे ने अपनी पारी में 133 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौके लगाए, वहीं कोहली ने अब तक 230 गेंदों पर 23 चौके लगाए हैं। बांग्लादेश के खिलाफ सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में कोहली तीसरे स्थान पर हैं। इस सूची में शीर्ष पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी ग्रीम स्मिथ का नाम है। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ एक पारी में 232 रन बनाए।

इसके साथ ही कोहली, घरेलू सत्र में सबसे अधिक टेस्ट रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं। इस सूची में दूसरे स्थान पर दिग्गज बल्लेबाज रहे वीरेंद्र सहवाग का नाम है।

इससे पहले, भारत की ओर से गुरुवार को आउट होने वाले तीन बल्लेबाज लोकेश राहुल (2), मुरली विजय (108) और चेतेश्वर पुजारा (83) रहे।

बांग्लादेश की तरफ से तइजुल ने दो विकेट लिए, जबकि तस्कीन अहमद, मेहदी हसन को एक-एक सफलता हासिल हुई।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top