भारत ने वेस्टइंडीज को 93 रनों से रौंदा, सीरीज में बनाई 2-0 से बढ़त

भारत ने वेस्टइंडीज को 93 रनों से रौंदा, सीरीज में बनाई 2-0 से बढ़तमैच के दौरान शॉट खेलते धानी

नार्थ साउंड। भारत ने पांच वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा वनडे भी अपने नाम कर लिया है। भारत ने अब सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। शुक्रवार को खेले गए तीसरे वनडे में भारत ने विंडीज को 93 रनों से शिकस्त दे दी। विंडीज की पूरी टीम 38.1 ओवर में 158 रन बनाकर आल आउट हो गई। धोनी को इनकी नाबाद 78 रन की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया।

कुलदीप और अश्विन ने चटकाए तीन-तीन विकेट

भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन ने तीन विकेट चटकाए। इसी के साथ फिरकी गेंदबाज रविचंद्र अश्विन ने अपने एक दिवसीय करियर के 150 विकेट के आंकड़े को भी छू लिया। वहीं, कुलदीप यादव ने तीन, पांड्या ने दो और उमेश और केदार जाधव ने एक-एक विकेट लिया।

भारतीय गेंदबाजों के आगे बेदम नजर आए विंडीज के बल्लेबाज

भारतीय टीम के 251 रनों के जवाब में विंडीज टीम के बल्लेबाज बेदम नजर आए। उमेश ने दूसरे ओवर की दूसरी गेंद पर इविन लुइस को बोल्ड कर विंडीज को पहला झटका दिया। उन्होंने दो रन बनाए। विंडीज की तरफ से सबसे ज्यादा 40 रन मोहम्मद ने बनाए। इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज टिक कर नहीं खेल पाया। 10 में से सात बल्लेबाज दहाई का आकड़ा भी नहीं छू पाए।

धोनी और रहाणे ने खेली अर्धशतकीय पारी

इससे पहले सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की अर्धशतकीय पारियों से भारत ने विंडीज की कसी हुई गेंदबाजी के बावजूद चार विकेट पर 251 रन बनाए थे। भारत की तरफ से सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने 72 रन बनाए। महेंद्र सिंह धोनी ने धीमी शुरुआत की, लेकिन अंत में तेजी से रन बटोरे और 79 गेंदों में चार चौके तथा दो छक्कों की मदद से 78 रनों की पारी खेली। धोनी और केदार जाधव ने अंत में 7.4 ओवरों में 10.56 की औसत से 81 रन जोड़ते हुए टीम को इस स्कोर तक पहुंचाया। जाधव ने अपनी 40 रनों की पारी में 26 गेंदों का सामना किया और चार चौके तथा एक छक्का जड़ा।

नहीं चले कप्तान कोहली

मैच में शिखर धवन इस बार दो रन बनाकर पवैलियन लौट गए। वहीं कप्तान कोहली भी 22 गेंदों में 11 रन ही बना पाए। कोहली के आउट होने के बाद मैदान पर युवराज सिंह आए. युवराज ने 55 गेंदों में चार चौकों की मदद से 39 रन रन बनाए।

स्पोर्ट्स से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top